UPSC : संघ लोक सेवा आयोग में विभिन्न पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए करें तत्काल आवेदन


UPSC Recruitment : नौकरी को लेकर अगर आप तलाश में लगे हैं तो आपकी तलाश को थोड़ा विराम दीजिये। शिक्षण के कार्य को अगर आप पसंद करते हैं और आप योग्यता रखते हैं तो यूपीएससी ने असिस्टेंस प्रोफेसर सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी द्वारा निकाली गईं भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय फॉर्म ध्यान से भरें क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गलती पाई जाती है या कोई गलत जानकारी अभ्यर्थी के द्वारा भरी जाती है तो फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जायेगा। आइये बताते है आपको भर्ती को लेकर पूरी अपडेट...

14 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन -

यूपीएससी द्वारा निकाली गईं असिस्टेंट प्रोफेसर, इंजीनियर एंड Ship Surveyor, Aeronautical ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। 14 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है साथ ही आपको बता दें कि यूपीएससी द्वारा कुल 13 पदों पर ये भर्तियां निकाली गई हैं यानी कुल पदों की संख्या 13 है।

यहां से कर सकते हैं सीधे आवेदन -

इच्छुक अभ्यर्थी इन भर्तियों के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट https://upsc.gov.in./ के माध्यम से सीधे आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस वेबसाइट के माध्यम से उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता संबंधी जरूरी सूचना भी प्राप्त कर सकते हैं। ऑफिसियल वेबसाइट पर सभी अहम जानकारियां मिल जाएंगी। फॉर्म भरने से पहले इन जानकारियों को एक बार अच्छे से अवश्य पढ़ लें।

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है -

GENERAL - 25 रूपये
OBC - 25 रूपये
SC - निःशुल्क 
ST - निःशुल्क
PWD - निःशुल्क
महिला - निःशुल्क
अन्य - निःशुल्क

रहें हमेशा हर जानकारी से अपडेट -

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD