EARN MONEY : Life Insurance Corporation Of India की यह Scheme देगी 58 लाख रूपये, बस करना है केवल इतना


LIC Scheme : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) निवेशकों (Investers) के लिए कई तरह की स्कीम (Scheme) लाती रहती है । अगर आप भी कहीं निवेश (Invest) करने की सोच रहे हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए बेहतर ऑप्शन के रूप में मौजूद है। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में मात्र छोटा सा इन्वेस्ट (Invest) हर दिन करने पर आप लाखों रूपये प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की यह कौनसी स्कीम (Scheme) है जो मात्र छोटा सा इन्वेस्ट (Invest) करने पर इतना बड़ा अमाउंट प्रदान करती है...

कौन लोग कर सकते हैं इस स्कीम में इन्वेस्ट (Know Who Can Invest In This Scheme) -

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की यह स्कीम (Scheme) वर्ष 2022 में लाई गई थी। इस पॉलिसी में आप कम से कम 2 लाख रूपये इन्वेस्ट (Invest) कर सकते हैं। साथ ही इस पॉलिसी (Policy) में अधिकतम इन्वेस्ट (Invest) की कोई सीमा नहीं है। यह पॉलिसी (Policy) उन सभी लोगों के लिए है जिनकी उम्र 8 वर्ष से 59 वर्ष के बीच में है। वे व्यक्ति इस पॉलिसी (Policy) को व्यक्ति 16 वर्ष, 21 वर्ष और 25 वर्ष की मैच्योरिटी समय के लिए ले सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि प्रीमियम (Premium) जमा करनी की अवधि 10 साल, 15 साल और 16 साल है। इस प्रीमियम की राशि का भुगतान आप तिमाही, छमाही और वार्षिक रूप में कर सकते है।

इस प्रकार काम करती है यह स्कीम (Know How This Scheme Works) -

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की इस स्कीम (Scheme) में भुगतान (Payment) के 4 विकल्प मौजूद हैं। इसमें अगर आप मासिक भुगतान (Payment) करना चाहते हैं तो मासिक भुगतान (Payment) के रूप में आपको हर महीने न्यूनतम 5 हजार रूपये की राशि जमा करनी होगी। वहीं तिमाही भुगतान (Payment) के रूप में आपको न्यूनतम किश्त के रूप में 15,000 रूपये की राशि जमा करनी होगी। साथ ही छमाही भुगतान (Payment) के रूप में आपको न्यूनतम राशि के रूप में 25,000 रूपये की राशि जमा करनी होगी। और अगर आप वार्षिक भुगतान (Paymnet) करना चाहते हैं तो वार्षिक भुगतान (Payment)  के रूप में आपको किश्त के रूप में न्यूनतम 50,000 रूपये की राशि जमा करनी होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD