Gas Cylinder Price : गैस सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, अब इतनी देनी होगी कीमत, जानिए गैस सिलेंडर के नए रेट


Gas Cylinder Price
: आज सुबह सुबह पेट्रोलियम कंपनियों ने हर किसी को तगड़ा झटका दिया है। देश में घरेलू इस्तेमाल में आने वाले गैस सिलेंडर को एकदम से महंगा कर दिया गया है, यही नहीं 5 किलो वाला गैस का सिलेंडर भी आज महंगा हो गया है। हालांकि कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम आज घटा है और यह प्रति सिलेंडर 8.50 रुपये सस्ता हो गया है। अलग अलग शहरों में क्या हैं दाम और क्या है आज की पूरी अपडेट हम आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं।

इन शहरों में दाम 1100 रुपये के पार निकल गया है -

अलग अलग राज्य में अलग अलग दाम निर्धारित हैं फिलहाल कुछ मुख्य शहरों की बात करें तो दिल्ली (Delhi) में गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा होने के बाद अब आज से 1053 रुपये का मिलेगा। वहीं मुंबई (Mumbai) में अब एक सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपये हो गई है। इसके अलावा कोलकाता में आज से गैस का सिलेंडर 1079 रुपये का मिलेगा। चेन्नई में आज की बढ़ोत्तरी के बाद अब गैस का सिलेंडर 1068.50 रुपये का मिलेगा।

जानिए देश के हर शहर के गैस सिलेंडर के दाम -

सस्ता होने के बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम (Commercial Gas Cylinder Price) दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में यह रहा। 19 किलो कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cylinder) की कीमतों में 8.50 रुपये की कमी की गई है। वहीं कोलकाता में यह कमी 8 रुपये की रही है। आज कीमत में कटौती के बाद यह सिलेंडर दिल्ली में 2012.50 रुपये का हो गया है। इसी तरह कोलकाता में 19 क‍िलो वाला कमर्श‍ियल गैस स‍िलेंडर 2132 रुपये का मिलेगा। वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस का सिलेंडर 1972.50 रुपये का मिलेगा। चेन्‍नई में कमर्शियल गैस का सिलेंडर 2177.50 रुपये का मिलेगा।

ग्रमीण क्षेत्रों में भी बढ़ाया गया है दाम -

उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों और गावों में भी गैस सिलेंडरों के दाम आसमान को छूते हुए 1100 का आंकड़ा पार कर गए हैं। प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर जैसे शहरों में गैस सिलेंडरों के दाम 1105 के आसपास चल रहे हैं। आपके गाँव शहर में क्या है गैस सिलेंडरों के दाम आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर बता सकते हैं साथ ही व्हाट्सएप पर अपनी बात साझा कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप का लिंक नीचे दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD