Advertisement


फ्री लैपटॉप योजना : Free Laptop योजना वितरण पर खुशखबरी, जानिए किस और कब मिलेगा योजना का लाभ


UP FREE LAPTOP YOJANA : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के तमाम विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone और Tablet) दिए जाने की शुरुआत हो चुकी है और 100000 से अधिक विद्यार्थियों को पहले चरण के वितरण में योजना का लाभ भी दिया जा चुका है। अब तमाम विद्यार्थियों को इंतजार है अगले चरण के वितरण का। स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone और Tablet) योजना के साथ-साथ एक और योजना जो बहुत अधिक चर्चा में थी वह है उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप (Laptop) देने की योजना। जबसे स्मार्टफोन और टैबलेट का मुद्दा प्रकाश में आया और वितरण कार्य संपन्न हुआ तब से लैपटॉप योजना (Laptop Yojana) को लेकर चर्चाएं कम हो गई लेकिन हमारे पास तमाम विद्यार्थियों के संदेश आ रहे हैं और वह हमसे इस योजना के बारे में जानकारियां पूँछ रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां लैपटॉप योजना (UP Free Laptop Yojana) को लेकर।

क्या है Laptop Yojana पर आधिकारिक अपडेट -

देखिए अगर बात करें लैपटॉप योजना (UP Free Laptop Yojana) की तो इस योजना को लेकर शुरू में तमाम खबरें आई थी लेकिन आधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश सरकार या केंद्र सरकार ने इस योजना को लेकर कुछ भी नहीं कहा था हां यह एक बात जरूर सामने आई थी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपनी रैलियों में और कुछ सम्मेलनों में युवाओं को लैपटॉप (Laptop) देने की बात कही थी। फिलहाल आधिकारिक रूप से सरकार ने इस योजना को लेकर कुछ भी नहीं कहा है लेकिन हमारी टीम की छानबीन में मिली कुछ जानकारियों के मुताबिक ऐसी योजना सरकार द्वारा लाने पर विचार किया जा रहा है क्योंकि उसका प्रचार प्रसार भी हो चुका है और तमाम विद्यार्थियों को उम्मीद भी है इस कारण से इसके आसार बहुत अधिक लग रहे हैं।

किसे मिलेगा योजना का लाभ -

देखिए सरकार ने इस योजना को लाने का विचार बना रखा है और योजना का लाभ मुख्य रूप से उन्हें दिया जाएगा जो विद्यार्थी उच्च टेक्निकल कोर्सेज (B.Tech , M.Tech Etc.) , मेडिकल (MBBS Etc.) , रिसर्च (Ph. D , Science Research Etc.) , कॉमर्स (Banking Commerce, Financial Studies , B. com , M. Com) इत्यादि की पढ़ाई कर रहे हैं या उत्तर प्रदेश सरकार में किसी टेक्निकल पद पर कार्य कर रहे हैं इसके साथ ही अस्पताल के कुछ कर्मचारियों , गांव में नियुक्त हुए पंचायत सहायकों , पंचायत सचिवों , लेखपालों , आसा और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों , बीसी सखियों इत्यादि को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा। पोस्टग्रेजुएट के कोर्सेज में एनरॉल्ड विद्यार्थियों को भी योजना का हिस्सा बनाया जा सकता है। फिलहाल इस योजना को लेकर कुछ भी स्पष्ट कहना थोड़ा मुश्किल है लेकिन एक बात का ध्यान रखना है वह यह कि स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone and Tablet) योजना के सकुशल वितरण के बाद निश्चित रूप से लैपटॉप योजना (Laptop Yojana) को लेकर सरकार चीजें स्पष्ट करेगी। क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ-साथ सरकार के तमाम अधिकारी भी इस योजना को लेकर बातें कर चुके हैं। यह तो स्पष्ट है कि इस योजना को लाया जाएगा लेकिन हो सकता है कि इसमें देरी हो।

हर जानकारी आपको यहाँ से मिलेगी -

फिलहाल हर अपडेट आप तक पहुंचेगी चाहे वह इस योजना से जुड़ी हो चाहे वह विद्यार्थियों से जुड़ी कोई अन्य खबर या अपडेट हो केवल आपको हमारी इस वेबसाइट से जुड़े रहना है और हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ना है जिससे खबरों का नोटिफिकेशन आप को सबसे तेज मिले। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक नीचे दिया गया है उपसर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। हरे रंग की पट्टी में आपको टेलीग्राम चैनल का लिंक मिलेगा।

Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें