ब्रेकिंग : कब आएगा इलाहाबाद विश्वविद्यालय BA, BSC, BCOM अंतिम वर्ष परीक्षा परिणाम, जानें क्या है योजना


Allahabad University : इलाहाबाद विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष परीक्षा सत्र 2019-2022 के परिणामों को लेकर छात्र-छात्राओं के मन में लगातार सवाल आ रहे थे और हमारे टीम इलाहाबाद यूनिवर्सिटीज फैमिली को संदेश भी आ रहे थे कि BA, BSC, BCOM अंतिम वर्ष के परिणाम कब आएँगे। इस विषय पर परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से जो सूचना निकलकर सामने आयी है आइए जानते है...

1 :- Bachelor Of Arts (BA)

परीक्षा की शुरुआत : 7 जून 2022 

अंतिम परीक्षा : 22 जुलाई 2022

Result Status : परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने बताया कि BA कोर्सेज की अभी परीक्षाएँ ही पूरी तरह संपन्न नहीं हुए है। 22 जुलाई 2022 को BA की अंतिम परीक्षा है और सबकुछ सही रहा तो BA के परिणाम को 15 अगस्त से पहले जारी करने की योजना है।

2 :- Bachelor Of Commerce (BCOM)

परीक्षा की शुरुआत : 4 जुलाई 2022 

अंतिम परीक्षा : 15 जुलाई 2022

Result Status : परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने बताया कि BCOM कोर्सेज की परीक्षाएँ 15 जुलाई 2022 को संपन्न हुयी है और चूँकि BCOM कोर्सेज में कम बच्चे है तो सबसे पहले BCOM के परिणाम पर कार्य शुरू है और संभव है इसी महीने यानी जुलाई के अंदर ही BCOM के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

3 :- Bachelor Of Science 

BSC Home Science 

परीक्षा की शुरुआत : 7 जून 2022 

अंतिम परीक्षा : 13 जून 2022

Result Status : 24 जून 2022 को रिजल्ट जारी हो चुका है

BSC MATHS/BIO

परीक्षा की शुरुआत : 7 जून 2022

अंतिम परीक्षा : 19 जुलाई 2022

Result Status : परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने बताया कि चूँकि BSC MATHS/BIO की अंतिम परीक्षा 19 जुलाई को संपन्न हुयी है और तमाम BA/BSC कोर्सेज में काॅमन कोर्सेज है इसलिए BSC MATHS/BIO और BA के परिणाम एक साथ ही जारी किए जाने की योजना है और प्राथमिक रूप से 15 अगस्त तक। यह हो ही स्पष्ट नही कहा जा सकता। अभी सबसे पहले BCOM के रिजल्ट को तैयार किया जा रहा।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD