UP BOARD RESULT : यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, समझिये कब आएगा रिजल्ट


UP BOARD RESULT 2022 : यूपी बोर्ड परीक्षाओं के सकुशल सम्पन्न होने के बाद अब विद्यार्थियों को इंतज़ार है उनके रिजल्ट का और लाखों विद्यार्थी अब बड़ी बेसब्री से इस समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि उनका परिणाम कब जारी होगा। एक बड़ी अपडेट रिजल्ट और कॉपी चेकिंग को लेकर आ रही है जो विद्यार्थियों के लिए बेहद आवश्यक खबर है। जो अपडेट है वही है की उत्तर प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम कब तक जारी कर सकती है और के साथ ही कॉपी चेकिंग में एक नई प्रणाली का प्रयोग किया जाएगा जो वास्तव में बड़ी ही कारगर साबित होने वाली है। आइए आपको बताते हैं पूरी अपडेट।

कुछ हुए हैं बड़े बदलाव -

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 में शामिल 4775749 छात्र-छात्राओं की सवा दो करोड़ से अधिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रदेश के 271 केंद्रों पर शनिवार 23 अप्रैल से शुरू हो चुका है। मूल्यांकन के लिए बोर्ड सचिव ने निर्देश जारी किया है कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकंन स्टेप मार्किंग से किया जाए जो फिलहाल एक बेहतर तकनीकि मानी जा सकती है। उदाहरण के तौर पर यदि किसी प्रश्न को सही हल करने पर 1+ 1+ 1+ कुल तीन अंक निर्धारित हैं और परीक्षार्थी ने इनमें प्रथम दो अंश सही लिखे हैं तो उसे दो अंक दिए जाएं न कि मनमाने ढंग से एक या शून्य अंक दिए जाएं। प्रश्नों के प्रत्येक खंड के अलग-अलग अंक दिए जाएं। अतिरिक्त उत्तर अगर लिखा गया है तो उसका मूल्यांकन न किया जाए।

कब तक आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 -

हमारी टीम को मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम जून के पहले सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार रिजल्ट मई महीने के अंत तक भी जारी किए जा सकते हैं हालांकि आभो आधिकारिक रूप से रिजल्ट पोर्टल पर कोई तिथि नही स्प्ष्ट की गई है। हमारी टीम इस विषय पर सक्रिय है और हर छोटी बड़ी अपडेट आपतक पहुँचा रही है। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहें और हमारे एप को भी डाउनलोड कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

ऐप डाउनलोड : लिंक

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD