Advertisement


यूपी लेखपाल भर्ती : UPSSSC बिना शॉर्टलिस्टिंग के कराएगा मेन्स, PET शॉर्टलिस्टिंग और मेंस एग्जाम पर समझिये बड़ी बात


UP LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा (UP Lekhpal Bharti) को लेकर आवेदन करने वाले लाखों अभ्यर्थियों में उत्साह का माहौल है और हर अभ्यर्थी अब इंतजार कर रहा है कि उसे परीक्षा को लेकर कोई जानकारी मिले। फिलहाल यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने परीक्षा एडमिट कार्ड (UPSSSC Lekhpal Bharti Admit Card) को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी है लेकिन तमाम प्रकार की खबर है परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर चल रही हैं। परीक्षा की तिथि भी अब घोषित की जा चुकी है ऐसे में अब एक बड़ी चिंता PET Candidates की शॉर्टलिस्टिंग को लेकर है जो स्प्ष्ट नही हो पा रही है। एक खबर जो अभ्यर्थियों की चिंता बढा रही है आइये उसपर करते हैं चर्चा।

क्या है अभ्यर्थियों की चिंता -

यूपी लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में केवल वे अभ्यर्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश UPSSSC PET एग्जाम में हिस्सा लिया था। उत्तर प्रदेश सरकार के यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा आयोजित UPPET एग्जाम में हिस्सा लेने वाले लाखों अभ्यर्थियों में भी चिंता का माहौल है क्योंकि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि उन्होंने आवेदन तो कर दिया है लेकिन क्या वे इस परीक्षा को देने के बाद चयनित होंगे। अगर आपने यूपीएसएसएससी पीईटी (UPSSSC PET EXAM) परीक्षा में हिस्सा लिया था तो आपके मन में यह प्रश्न  चल रहा होगा कि भले ही आप इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं लेकिन अगर आप यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा(UP Lekhpal Bharti) में सम्मिलित होते हैं तो क्या आप बेहतर अंक अर्जित करने के बाद भी छँट जाएंगे यानी कि आपका चयन नही होगा। ताजा जानकारी के अनुसार परीक्षा आयोजन के बाद एक निर्धारित कटऑफ (Cutoff) निकाली जाएगी और उस कटऑफ में PET के अंक भी जोड़े जा सकते हैं जिसके आधार पर फाइनल कटऑफ जारी होगी और कटऑफ के अंदर आने वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। फिलहाल देखना यह होगा लेखपाल भर्ती (Lekhpal Bharti) में क्या कोई अलग प्रक्रिया अपनाई जाती है या इसी प्रक्रिया के आधार पर चयन सुनिश्चित किया जाएगा।

क्या नही होगी शॉर्टलिस्टिंग -

एक खबर बड़ी तेजी से अभ्यर्थियों के बीच चल रही है और वह यह कि PET शॉर्टलिस्टिंग नही की जाएगी और डायरेक्ट ही अभ्यर्थियों को चयनित किया जाएगा। फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक सूचना तो नही मिली है लेकिन हमारी टीम इस खबर की छानबीन कर रही है और जल्द ही इस विषय पर अपनी सभी बिंदुओं को स्प्ष्ट कर देंगे। हमारी टीम जैसे ही अपनी छानबीन पूरी करती है उसके तुरंत बाद हम इसी वेबसाइट पर खबर प्रकाशित करेंगे।

क्या बिना शॉर्टलिस्टिंग मेन्स संभव -

कुछ अभ्यर्थियों की चिंता और जिज्ञासा है क्या मेंस परीक्षा बिना शॉर्टलिस्टिंग के संभव है तो आपको बता दें कि अगर UPSSSC अपना निर्णय शॉर्टलिस्टिंग को लेकर बदलती है तो बिना शॉर्टलिस्टिंग के मेंस एग्जाम करवाना संभव है। लेकिन क्योंकि PET अभ्यर्थियों की संख्या बहुत अधिक है इसलिए शॉर्टलिस्टिंग एक बड़ी प्रक्रिया के रूप में सामने आ सकती है।

आज स्प्ष्ट हो सकती है प्रक्रिया -

आज शाम तक UPSSSC इस प्रक्रिया को लेकर नोटिस जारी कर सकता है। खैर! अभी तक कुछ भी स्प्ष्ट नही है। UPSSSC तेज़ी से कार्य कर रहा है और उम्मीद है कि इस मामले को जल्द ही निपटाया जाएगा। जो भी अपडेट होगी हम तेज़ी से आपके साथ साझा करेंगे। वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहिए और टेलीग्राम चैनल से भी जरूर जुड़िये।

हर जानकरी पाने के लिए केवल इतना करें -

हमारी टीम इस मुद्दे पर बेहद सक्रिय है और पूरे दिन की अपडेट हम हर दिन प्रकाशित करते हैं। आयोग हर दिन संकेत देता है लेकिन शाम तक परिवर्तन की कोई खबर नही आती। फिलहाल हर महत्वपूर्ण खबर के लिए हमारे वेबसाइट की हर खबर पर नजर बनाए रखिए और जो भी खबर में प्रकाशित करते हैं उसे पढ़ते रहिए। अगर आप चाहते हैं कि जो भी खबरें हम प्रकाशित करें उसका नोटिफिकेशन आपको मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें