यूपी फ्री स्मार्टफोन टैबलेट : इन जिलों और विद्यार्थियों को वितरण का सबसे पहले लाभ, योजना को लेकर आई बड़ी अपडेट

UP FREE SMARTPHONE TABLET : उत्तर प्रदेश सरकार के फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना (UP Free Smartphone Tablet Yojana) को लेकर हर विद्यार्थी उत्साहित है हर विद्यार्थी अब इंतजार कर रहा है कि उसे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निशुल्क दिए जाने वाला स्मार्टफोन या टैबलेट मिले। इस योजना का आगाज हो गया है और बीते वर्ष 2021 के दिसम्बर महीने में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने इस योजना का शुभारंभ अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम लखनऊ में कर दिया है। मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट (UP Free Smartphone Tablet Yojana) देने की योजना कि यदि हम बात करें तो लाखों विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ अब तक दिया जा चुका है और लाखों विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। जिन विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जा चुका है वे खुश हैं लेकिन अभी लाखों विद्यार्थी चिंतित हैं और उनके मन में यह प्रश्न चल रहा है कि उन्हें इस योजना का लाभ कब दिया जाएगा। इस योजना को लेकर एक ताजा अपडेट हम तक आ रही है जिसे हम आप तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है ताजा अपडेट।

किन जिलों में वितरण की शुरुआत -

हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार मथुरा, आजमगढ़, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर के कुछ कॉलेजों में वितरण कार्य के लिए सूची जारी की गई है और सूची जारी होने के बाद इन जिलों में सबसे पहले वितरण कार्य शुरू होगा।

किन्हें मिलेगा सबसे पहले लाभ -

हमारी टीम को मिल रही जानकारी के अनुसार वितरण कार्य पुनः शुरू किया जा रहा है और इसके लिए सूची तैयार किये जाने की प्रक्रिया चल रही। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी इस मुद्दे पर अपना रुख साफ किया है और कहा है कि आगामी 5 वर्षों में 2 करोड़ से अधिक विद्यार्थियों को डिजिटल बनाने का कार्य किया जाएगा। फिलहाल आगामी वितरण के लिए ऐसे विद्यार्थियों का चयन किया जा सकता है जिन्होंने बोर्ड/यूनिवर्सिटी परीक्षाओं में कमसेकम 65% अंक अर्जित किया हो।

बाकी हर महत्वपूर्ण अपडेट आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर और अगर आप चाहते हैं कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा। हरे रंग की पट्टी में दिए गए टेलीग्राम चैनल लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा आपको यह होगा कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन समय से और तेजी से पहुंचेगा।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT