Advertisement


यूपी फ्री स्मार्टफोन टैबलेट : DIgi Shakti पोर्टल को लेकर बड़ी अपडेट, वितरण को लेकर परेशान विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर

UP FREE SMARTPHONE TABLET : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone/Tablet) देने की योजना को लेकर विद्यार्थियों में तमाम प्रकार की उत्सुकता है और यह बढ़ती जा रही है। हर विद्यार्थी अब इस आस में है कि उसे इस योजना का लाभ दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार भी पूर्ण रूप से प्रयासरत है कि हर किसी को इस योजना का लाभ दिया जाए। विद्यार्थियों के मन में योजना को लेकर चिंता की स्थिति और शंका की स्थिति भी बन रही है। तमाम ऐसे भी लोग हैं जो अलग-अलग तरह की अफवाहें फैलाते हैं और विद्यार्थियों को चिंतित करते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस योजना के लिए बनाए गए डिजी शक्ति पोर्टल (Digi Shakti Portal) को लेकर एक अहम अपडेट हम आपको देने जा रहे हैं जो आपके लिए निश्चित रूप काम की होगी।

डिजी शक्ति पोर्टल (Digi Shakti Portal) जो स्मार्टफोन और टैबलेट (Smartphone/Tablet) योजना के वितरण के प्रबंधन कार्य के लिए बनाया गया है और यह केवल विद्यार्थियों के लिए ही नहीं बल्कि इस योजना पर कार्य कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी है इसके साथ ही जितने भी विश्वविद्यालय और कॉलेज , इंस्टिट्यूट हैं वह भी इसमें शामिल है क्योंकि विद्यार्थियों का डाटा भेजने का काम उन्हें ही करना है। डिजी शक्ति पोर्टल (Digi Shakti Portal) पर विद्यार्थियों के लिए भी एक कॉर्नर तैयार किया गया है जिसे स्टूडेंट कॉर्नर (Student Corner) के नाम से जाना जा रहा है। डिजी शक्ति पोर्टल (Digi Shakti Portal) पर मौजूद स्टूडेंट कॉर्नर पर विद्यार्थियों के काम की कई चीजें मौजूद हैं जो असल में विद्यार्थियों के मन में आने वाले तमाम प्रश्नों का जवाब देती हैं। इसी डिजी शक्ति पोर्टल के स्टूडेंट कॉर्नर सेक्शन पर ही कुछ दिन पहले तक एक फॉर्म उपलब्ध होता था जिसमें विद्यार्थी अपनी कुछ जानकारियां डालकर यह मालूम कर सकते थे कि उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं यानी कि उनका पंजीकरण इस पोर्टल पर हुआ है या नहीं। फिलहाल स्टूडेंट कॉर्नर से यह सुविधा हटा दी गई है कुछ टेक्निकल कारणों के चलते।

लाखों विद्यार्थी परेशान हैं और वह ढूंढ रहे हैं कि वह फॉर्म कहां गया जिसको भरकर वे यह जान पा रहे थे कि उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं। वह सुविधा जिससे विद्यार्थी अपने पंजीकरण की स्थिति जान पाते थे उसे हटा दिया गया है और अब इस तरह की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है जिससे कोई भी यह जान सकता है कि उसका पंजीकरण हुआ है या नहीं। अगर आप भी उस सुविधा की तलाश वेबसाइट पर यानी डिजी शक्ति पोर्टल पर कर रहे हैं तो आपको ऐसा कोई भी काम या ऐसी कोई भी सुविधा नहीं मिलेगी जिसमें आप अपनी जानकारियां भरकर यह जान पाएंगे कि आप इस योजना में पंजीकृत हुए हैं या नहीं। तमाम विद्यार्थियों की एक और चिंता है और वह यह कि उनके कॉलेज , इंस्टिट्यूट या विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें इस प्रकार की कोई सूचना नहीं दी जा रही है। खैर विद्यार्थियों में इस बात को लेकर चिंता है और हम लगातार प्रयासरत हैं आप तक इस तरह की जानकारियां पहुंचाने के लिए जिससे कमसेकम यह सुनिश्चित हो पाए कि आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा या नहीं।

आपके काम की हर खबर आपको मिलेगी हमारी इस वेबसाइट पर। आपके काम की हर खबर आप को मिलती रहे इसके लिए आप हमारे इस वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहें और आपके काम की जो भी खबरें हो उसे अपने साथियों के साथ भी शेयर अवश्य करें। अगर आप चाहते हैं कि आपको हमारी खबरों का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिले और सबसे पहले मिले तो इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा। नीचे हरे रंग की पट्टी में हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें