एयू प्रवेश : टेंडर हुआ अपलोड, जानिए कब तक आएगी इलाहाबाद विश्वविद्यालय MA, MSC, MCOM, LLB व अन्य कोर्सेज की फार्म


Allahabad University : एडमिशन सत्र 2022-2023 की कवायद देश भर की तमाम विश्वविद्यालयों में जारी है। देश भर के सभी विश्वविद्यालयों अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में नामांकन Common Universities Entrance Test (CUET) के अंतर्गत होगा जिसके लिए आवेदन प्रकिया 6 अप्रैल से शुरू है और अंतिम तिथि 6 मई 2022 है। लेकिन PG व अन्य कोर्सेज पर विश्वविद्यालयों को छूट दी गयी थी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय UG (CUET) कोर्सेज के अलावा अन्य सभी कोर्सेज की परीक्षाएँ स्वयं कराएगी।

इन कोर्सेज की परीक्षाएँ CUET के अंतर्गत -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट Common Universities Entrance Test (CUET) के अंतर्गत सिर्फ आठ कोर्सेज ऑफर किए है जिनमें BA, BSC MATHS, BSC BIO, BSC HOME SCIENCE, BCOM, BALLB, BFA व BPA शामिल है। इन आठ कोर्सेज के लिए छात्र-छात्राओं को आवेदन CUET की वेबसाइट से करना होगा। इन आठ कोर्सेज के अलावा बचे सभी कोर्सेज की प्रवेश परीक्षाओं को इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्वयं कराएगी।

अन्य कोर्सेज के लिए टेंडर अपलोड -

CUET (UG) के अलावा बचे सभी PGAT कोर्सेज, IPS कोर्सेज, LLB कोर्स की प्रवेश परीक्षाओं के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश समिति ने टेंडर अपलोड की प्रकिया पूर्ण कर दी है। संभव है कि टेंडर की प्रकिया इसी महीने संपन्न करा लिया जाए।

कब तक शुरू होगी आवेदन की प्रकिया -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समीति के अनुसार टेंडर की प्रकिया अगर इस महीने सकुशल संपन्न हो जाती है तो संभव है की प्रकिया आवेदन की प्रकिया मध्य मई से शुरू करा दी जाएगी। ज्ञात हो कि प्राथमिक प्रकिया टेंडर व संबंधित एजेंसी के चयन से होकर गुजरती है जो कि थोड़ी जटिल होती है।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टे में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD