RRB GROUP D NTPC : रेलवे ग्रुप डी और एनटीपीसी पर फैसले की घड़ी, जानिए फैसले को लेकर अभीतक की पूरी अपडेट


RRB GROUP D & NTPC : आरआरबी ग्रुप डी और एनटीपीसी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आ रही है और यह ख़बर उनके लिए कई मायनों में बेहद जरूरी है। आरआरबी ग्रुप डी एवं एनटीपीसी परीक्षा (RRB Group D CBT, NTPC Exam) को लेकर रेल मंत्रालय ने 5 सदस्यों वाली जो कमेटी गठित की थी उसने रेल मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जिसके बाद अब उम्मीदें जतायी जा रही हैं कि कमेटी उनके पक्ष में फैसला लेगी। हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद रेल मंत्रालय इस संबंध में जल्द ही फैसला लेगा क्यों कि यह मामला लगातार संवेदनशील होता जा रहा है। रेल मंत्रालय को सौंपी गई इस रिपोर्ट के बाद परीक्षाओं की डेट्स (RRB Group D CBT, NTPC Exam Dates 2022) जल्द जारी की जा सकती है जिसकी अपडेट हम समय समय पर आपको देते रहेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा के रिजल्ट (RRB NTPC CBT-1 Result) एवं ग्रुप डी परीक्षा (RRB Group D CBT) दो चरणों में कराने को लेकर उम्मीदवारों द्वारा देशव्यापी आंदोलन किया गया था। जिसके बाद रेल मंत्रालय ने दोनों परीक्षाएं स्थगित करते हुए अभ्यर्थियों की शिकायत के लिए एक कमेटी गठित की थी और अब इसपर फैसले की घड़ी बेहद नज़दीक है।

इस विवाद को निपटाने और अभ्यर्थियों के साथ न्याय करने के लिए कमेटी ने देशभर के उम्मीदवारों से परीक्षा के संबंध में बात की एवं उनकी समस्याओं को सुना था जिसके बाद कमेटी ने मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कमेटी ने उम्मीदवारों की समस्याओं के आधार पर बिंदुवार रिपोर्ट तैयार की है जिसमें अभ्यर्थियों द्वारा उठाये गए विभिन्न मुद्दों को बड़ी ही सहजता के साथ चस्पा किया गया है। जानकारी यह भी है कि रेल मंत्रालय उम्मीदवारों की मांग के अनुसार एनटीपीसी परीक्षा के लिए पदों से 7 गुना अधिक उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर सकता है, हालांकि इसे लेकर अभी विचार विमर्श किया जा रहा है और किसी भी प्रकार की आधिकारिक खबर नही आई है।

फिलहाल हर महत्वपूर्ण अपडेट के साथ हम लगातार आपके बीच बने हैं और जो भी अपडेट निकलकर आती रहेगी हम आपतक उसे पहुँचाने का काम करते रहेंगे। अगर आप चाहते हैं कि आपको हर अपडेट समय से मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर खबर का सबसे तेज़ नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD