UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, जानिए कब आयोजित होगी परीक्षा


UP LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राज्य में लेखपाल के 8085 पदों पर की जा रही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल समाप्त चुकी है और अब अभ्यर्थियों के मन में इस परीक्षा को लेकर तमाम प्रकार के प्रश्न चल रहे हैं जो उन्हें परेशान करने का काम कर रहे हैं। चाहे परीक्षा आयोजन को लेकर अभ्यर्थियों में चिंता हो या इसके एडमिट कार्ड जारी होने की संभावनाएं या फिर हों PET अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किये जाने की बातें तमाम बातें लगातार अभ्यर्थियों के मन में उहापोह की स्थिति बना रही हैं। फिलहाल हम परीक्षा आयोजन को लेकर आपको महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर बीते 07 जनवरी 2022 से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी को समाप्त हो गई और इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले  अभ्यर्थियों को 04 फरवरी 2022 तक अपने आवेदन में सुधार करने का मौका भी दिया गया था जो अब बीत चुका है। राज्य में काफी समय के बाद होने जा रही लेखपाल भर्ती का आयोजन पहली बार UPSSSC द्वारा किया जा रहा है। इस बार की लेखपाल भर्ती राज्य में पहले हुई लेखपाल भर्तियों से काफी अलग है और ये सब बातें भी अभ्यर्थियों के मन में उहापोह की स्थिति पैदा कर रही हैं। बड़ी बात यह कि इस बार लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) की चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू शामिल नहीं है और साथ ही इस भर्ती में सिर्फ प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकते हैं।

जानिए कब तक हो सकती है परीक्षा -

UPSSSC ने इस भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की है लेकिन हमारी टीम को मिली जानकारी और विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPSSSC यह परीक्षा मार्च 2022 तक आयोजित कर सकती है हालांकि एकदम स्प्ष्ट कह पाना मुश्किल है। अभ्यर्थियों को इस भर्ती से संबंधित सूचनाओं के लिए हमारे वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहना है जिससे समय पर आपको सूचना मिल जाए। हमारी टीम के छानबीन में यह बात सामने आ रही है कि UPSSSC द्वारा आयोजित की जा रही लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) के लिए मुख्य परीक्षा पहले नवंबर 2021 में ही प्रस्तावित थी लेकिन यह तय समय पर नहीं हो सकी इसलिए अभी भी कई बिंदु अस्पष्ट हैं।


चुनावी संहिता इसके आयोजन में बन सकती है बाधा - 

वर्तमान में उत्तर प्रदेश में चुनाव चल रहे हैं और प्रदेश में चुनावी आचार संहिता लगाई गई है। उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में शामिल होने जा रहे लाखों अभ्यर्थियों के मन में यह प्रश्न बार बार आ रहा है कि क्या राज्य में लगी हुई चुनावी आचार संहिता के कारण लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा के आयोजन में देरी हो सकती है। अभ्यर्थियों को इस संबंध में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। एक बात समझनी बेहद जरूरी है कि चुनावी आचार संहिता के दौरान सिर्फ नई भर्तियों की घोषणा नहीं हो सकती है। जिन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन पहले से जारी कर दिया गया है उसके लिए परीक्षाएं इत्यदि करवाई जा सकती हैं इसलिए लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) के लिए UPSSSC आचार संहिता के दौरान भी परीक्षा आयोजित कर सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD