UPSSSC PET 2024 : हाईस्कूल पास अभ्यर्थी नहीं कर पाएंगे प्रारंभिक अर्हता परीक्षा PET 2024 के लिए आवेदन, हुआ बदलाव


UPSSSC PET 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अधिसूचना से पहले ही लाखों अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है। हालांकि अभ्यर्थियों का यह इंतजार कब खत्म होगा, इसको लेकर तो अभी कोई ताजा अपडेट सामने नहीं आई है, परंतु प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता को लेकर एक बड़ी अपडेट जारी की गई है। तो आइए जानते हैं आखिर क्या है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर पूरी अपडेट...

हाईस्कूल पास अभ्यर्थी नहीं कर सकेंगे आवेदन (High school pass candidates will not be able to apply) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने से पहले आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता में बदलाव किए जाने की सूचना है। जहां खबर ने बताया जा रहा है कि आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता हाईस्कूल पास नहीं, बल्कि इंटरमीडिएट पास होना चाहिए। यानी की हाईस्कूल पास अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

क्या अभ्यर्थी नहीं कर पा रहे आवेदन (Are candidates unable to apply?) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर अभ्यर्थियों के बीच शैक्षणिक योग्यता में बदलाव की खबर वायरल हो रही है। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि यह खबर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी ही नहीं की गई है। यह खबर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है, जो कि पूरी तरह फर्जी है। यानी की हाईस्कूल पास अभ्यर्थी भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन के पात्र रहेंगे।

Online Update Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


इतने अभ्यर्थी हो सकते हैं परीक्षा में शामिल (So many candidates can appear in the examination) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2024) में करीब 38 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि बीते वर्ष भी लगभग इतने अभ्यर्थी ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। वहीं इससे पहले यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के किए कुल 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं पीईटी (PET) के लिए करीब 37,58,209 अभ्यर्थियों को वैध माना गया था। हालांकि इस बार ये संख्या 38 लाख के पास पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD