UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा का इंतज़ार खत्म, परीक्षा की लिस्ट हो गई तैयार


UPSESSB TGT PGT EXAM :  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के अभ्यर्थियों के लंबे इंतजार की सीमा को खत्म कर दिया है। दरअसल इंतजार की खत्म होने का कारण है कि सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटीयूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा की लिस्ट तैयार कर दी है। यानी की परीक्षा का शेड्यूल क्या होगा, इसको लेकर आयोग ने पूरी लिस्ट तैयार कर ली है। बता दें कि अभ्यर्थियों को लगभग 2 साल से इस परीक्षा के लिए इंतजार था। जहां अब यह इंतजार खत्म होने से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। आइए जानते हैं क्या है परीक्षा को लेकर पूरी अपडेट...

परीक्षा शेड्यूल की लिस्ट हो गई तैयार (The list of exam schedule is ready) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा शेड्यूल की पूरी लिस्ट तैयार किए जाने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि सेवा चयन बोर्ड द्वारा संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा के पूरे शेड्यूल की लिस्ट तैयार कर ली गई है, जो कि जल्द ही जारी कर दी जाएगी। जहां निर्धारित तिथियों पर ही परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

लिस्ट को लेकर पूरी अपडेट (Complete update regarding the list) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए लिस्ट तैयार किए जाने की जो सूचना जारी की जा रही है, उससे अभ्यर्थियों को खुश होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि अभी तक यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए न तो परीक्षा शेड्यूल को लेकर कोई आधिकारिक सूचना आई है और ना ही अभी तक परीक्षा शेड्यूल की लिस्ट तैयार की गई है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। 
अप्रैल में हो सकती है परीक्षा (Exam may be held in April) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अभ्यर्थियों के पास अब एक नई अपडेट सामने आई है। जहां नई अपडेट के अनुसार अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। प्राप्त सूचना के अनुसार यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए परीक्षा अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह तक शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा को लेकर स्पष्ट सूचना नहीं दी है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD