UP BOARD EXAM 2024 : नकल के आरोप से रद्द हुई यूपी बोर्ड परीक्षा, अब इस तारीख से दोबारा होगी परीक्षा


UP BOARD EXAM 2024 NEWS : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के बीच में ही पेपर लीक होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा  आयोजित की जा रही यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM) के तहत कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा का जीव विज्ञान और गणित का पेपर लीक हुआ है। पेपर लीक होने के बाद बोर्ड (UP Board Exam) द्वारा इस विषय की परीक्षा को रद्द करते हुए दोबारा परीक्षा आयोजित कराए जाने की सूचना है। आइए जानते हैं क्या है अपडेट...

UP Board Exam News : दोबारा होगी गणित और जीव विज्ञान की परीक्षा (Mathematics and Biology exams will be held again) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा कक्षा 12वीं की जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा रद्द किए जाने का ऐलान किया गया है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि कक्षा 12वीं की जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा का पेपर लीक हुआ है, जिसके चलते अब बोर्ड ने इस विषय का पेपर रद्द करते हुए दोबारा से परीक्षा आयोजित कराई जाने की निर्देश दिए हैं और जल्द से जल्द इसकी तिथि भी स्पष्ट कर दी जाएगी।

UP Board Exam News : देखिए क्या है रिजल्ट की पूरी अपडेट (See what is the complete update of the result) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की कक्षा 12वीं जीव विज्ञान और गणित की बोर्ड परीक्षा को पेपर लीक की वजह से रद्द किए जाने के फैसले से कई विद्यार्थी खुश हैं और कई विद्यार्थी परेशान हैं। हालांकि अभी विद्यार्थियों को ना खुश होने की आवश्यकता है और ना ही परेशान होने की आवश्यकता है क्योंकि अभी तक बोर्ड द्वारा से परीक्षा आयोजित करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। आधिकारिक अपडेट के अनुसार अभी इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं।

UP Board Exam : 09 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held till March 9th) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू हो गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया जा रहा है। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक आयोजित होती है। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक आयोजित होती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD