SCHOLARSHIP : विद्यार्थियों को मिल रही ₹500000 की स्कॉलरशिप, 2 मिनट में करें आवेदन


SCHOLARSHIP : विद्यर्थियों के लिए कई बार स्कॉलरशिप एक डूबते को तिनके का सहारा बन जाती है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो आपको भी स्कॉलरशिप (Scholarship) शब्द बड़ा ही अच्छा लगता होगा स्कॉलरशिप (Scholarship) शब्द ऐसा शब्द है जो हर विद्यार्थी के लिए बड़ा ही फायदेमंद शब्द है। हम लगातार आपको स्कॉलरशिप (Scholarship) की खबरें देते रहते हैं और इन स्कॉलरशिप (Scholarship) की खबरों को जानकर आप आवेदन करते हैं और आपको स्कॉलरशिप (Scholarship) मिलती है। आज हम आपके लिए लाए हैं एक और खास स्कॉलरशिप (Scholarship) जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं और इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के अंतर्गत आपको हजारों रुपए का लाभ मिलेगा लेकिन इसके लिए आपको पंजीकरण करना होगा। इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए पूरी आवेदन प्रक्रिया क्या है और आपको क्या-क्या करना होगा यह हम आपको नीचे विस्तार से बता रहे हैं...

यह स्कॉलरशिप (Scholarship) योजना कोई सरकारी स्कॉलरशिप (Scholarship) योजना नहीं है बल्कि एक टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम करने वाली सॉफ्टवेयर कंपनी (NTI) द्वारा शुरू की गई है। इस स्कॉलरशिप योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों के लिए ₹500000 की कुल स्कॉलरशिप (Scholarship) निर्धारित की गई है जो विद्यार्थियों में बांटी जाएगी। फिलहाल स्कॉलरशिप (Scholarship) योजना के लिए आपको पंजीकरण करना होगा और इसके लिए पंजीकरण करने का लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं और पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया भी बता रहे हैं।

स्कॉलरशिप (Scholarship) के अंतर्गत आठवीं कक्षा से लेकर ग्रेजुएशन कर रहे विद्यार्थियों तक को इस स्कॉलरशिप (Scholarship) का लाभ दिया जाएगा यह कहने का मतलब यह है कि आठवीं कक्षा से लेकर ग्रेजुएशन करने वाले विद्यार्थी इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए आवेदन कर सकते हैं और स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए बताए गए नियमों का पालन करते हुए इस स्कॉलरशिप (Scholarship) को प्राप्त कर सकते हैं। इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा और उसे अप के माध्यम से आपको अपना पंजीकरण करना होगा।

स्कॉलरशिप फॉर्म और अपडेट के लिए ऐप डाउनलोड : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

इस स्कॉलरशिप (Scholarship) को प्राप्त करने के लिए आपको ऑनलाइन ही पंजीकरण करना होगा और इसके पंजीकरण के लिए आपसे कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए आवेदन करने के लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता (Scholarship) नहीं है बल्कि आपको हमारा मोबाइल ऐप (Mobile App) डाउनलोड करना है और वहां आपको इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए पंजीकरण के लिए विकल्प मिल जाएगा जहां पर क्लिक करके आप इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए अपना पंजीकरण कर सकते हैं। सबसे आवश्यक बात यह है कि इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है और घर बैठे अपने मोबाइल ऐप के माध्यम से इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

स्कॉलरशिप फॉर्म और अपडेट के लिए ऐप डाउनलोड : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

इस स्कॉलरशिप (Scholarship) को प्राप्त करने के लिए आपको इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फैमिली ऐप (Allahabad University Family App) डाउनलोड करना होगा और इस ऐप पर ही आपको इस स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए पंजीकरण करने का पूरा विवरण और रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी दिख जाएगा जिससे आपको भरना होगा और सबमिट करना होगा। स्कॉलरशिप (Scholarship) के लिए किसी भी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं है और ना ही आपसे किसी भी प्रकार का कोई डॉक्यूमेंट मांगा जाएगा आपका फोन वेरीफाई होने के बाद आपसे कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट मांगे जा सकते हैं और यह तब होगा जब आपके बैंक खाते में पैसे भेजे जाएंगे। यहां कहने का अर्थ यह है कि आप से कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं मांगा जाएगा और जब आवश्यकता होगी तो आप से संबंधित ह संपर्क करेगी और आपसे जो भी जरूरी जानकारी है वह मांगी जाएगी।

स्कॉलरशिप (Scholarship) फॉर्म भरने के लिए हम आपको नीचे ऐप डाउनलोड करने का लिंक दे रहे हैं और आप इस ऐप को डाउनलोड कर लें और डाउनलोड करने के पश्चात ऐप को खोल ले और वहां ऊपर आपको एक नीले रंग की पट्टी में स्कॉलरशिप (Scholarship) फॉर्म का लिंक मिल जाएगा और इस लिंक पर जाकर आपसे जो भी जानकारियां मांगी जाएं उन जानकारियों को भरकर फॉर्म को सबमिट कर दें। बहुत ही कम समय में आप इस फॉर्म को भर सकते हैं और भरने के पश्चात सबमिट कर सकते हैं।

स्कॉलरशिप फॉर्म और अपडेट के लिए ऐप डाउनलोड : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

ऐप डाउनलोड करने के लिए आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और आप चाहे तो गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर जाकर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी फैमिली लिखकर (Allahabad University Family) सर्च भी कर सकते हैं और ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD