Sainik School Vacancy 2024 : सैनिक स्कूल में 8000 क्लर्क और चपरासी पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


सैनिक स्कूल भर्ती (Sainik School Vacancy 2024) : सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की यदि आप तलाश कर रहे हैं तो एक बड़ा मौका और वह भी सरकारी स्कूल में नौकरी पाने का मौका आपके सामने आया है और हम इस नोटिफिकेशन (Sainik School Vacancy 2024) को लेकर कुछ बातें आपको बताने वाले हैं जो आपके लिए बेहद ही फायदेमंद होगी दरअसल सैनिक स्कूल ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं ऑफलाइन आवेदन को लेकर अभी प्रतीक्षा करनी होगी। फिलहाल के लिए सभी जरूरी बातें नीचे पढें...

सैनिक स्कूल भर्ती (Sainik School Vacancy 2024) के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है सरकार ने सैनिक स्कूल में सरकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑफ़लाइन मोड में करना होगा।

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क (Army School Vacancy 2024 Application Fee) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए 250 रुपए शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

उम्मीदवार को रुपये का रेखांकित डिमांड ड्राफ्ट (गैर-वापसी योग्य) संलग्न करना होगा। जनरल श्रेणी/ओबीसी के लिए 500/- रु. एससी/एसटी वर्ग के लिए 250/- कुल फीस निर्धारित है।

सैनिक स्कूल भर्ती कुल कितने पद (Army School Vacancy 2024 Posts Details) -

आधिकारिक रूप से तो नही लेकिन लगभग 8000 क्लर्क और विभिन्न स्तर के पदों पर भर्तियाँ सुनिश्चित हैं। फिलहाल हमें आधिकारिक रूप से इसके घोषणा का इंतज़ार है और जैसे ही इसपर आधिकारिक रूप से बातें स्प्ष्ट होंगी हम आपतक जानकारी देने का काम हमारे टेलीग्राम चैनल से माध्यम से करेंगे। फिलहाल के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर लें जिसका लिंक नीचे और स्क्रीन के दाहिने तरफ मिल जाएगा।

सैनिक स्कूल भर्ती आयु सीमा (Army School Vacancy 2024 Age Limit) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 30 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जीत भी वर्गों को सरकार से छूट प्राप्त है उन सभी को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

सैनिक स्कूल भर्ती शैक्षणिक योग्यता (Army School Vacancy 2024 Education Need) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता के तहत अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं जिनमें गत के लिए अलग-अलग सब्जेक्ट है वही टीजीटी के लिए भी अलग-अलग सब्जेक्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन समिति के लिए क्षेत्र योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता के बारे में प्रत्येक पद वाइज डिटेल आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके डिटेल वाईज ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन करने की प्रक्रिया (Army School Vacancy 2024 Application Details) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन से आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है इसके पश्चात आवेदन फार्म को अच्छे से भर लेना है और आपको दिए गए पते पर इसको भेजना है आवेदन फार्म के साथ में सेल्फ अटेस्टेड अपनी सभी डॉक्यूमेंट आवश्यक लगा लेने हैं आवेदन पूर्ण रूप से भरने के बाद में आपको एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इसे भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले बहुत जाना चाहिए उसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।

फिलहाल के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को लेकर जो भी महत्वपूर्ण बातें हैं वह जल्द ही घोषित की जाएगी और नोटिफिकेशन के जारी होने के साथ ही इसकी आवेदन प्रक्रिया अभी स्पष्ट नहीं हुई है और आपके आवेदन कैसे करना है इसको लेकर अभी तक पोर्टल भी सक्रिय नहीं हुआ है इसलिए जल्दी ही पोर्टल सक्रिय होगा और हम आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारियां और आवेदन करने का लिंक भी प्रदान करेंगे लेकिन फिलहाल के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन जरूर कर लीजिए क्योंकि जब भी हम लिंक सक्रिय करेंगे और इसकी अपडेट आपके साथ साझा करेंगे तो आपको इसका नोटिफिकेशन सबसे पहले मिल जाएगा इसलिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना न भूलिए और हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने का लिंक आपको स्क्रीन के दाहिने तरफ और इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD