DRDO Recruitment 2024: 7000 पद, रिक्तियां, वेतन, आयु सीमा और आवेदन कैसे करें की जांच करें


DRDO Recruitment 2024 : नौकरी की तलाश कर रहे तमाम युवाओं के लिए रोजगार का एक और अवसर आया है। इस अवसर का लाभ उठाकर आप नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। DRDO ने तमाम अभ्यर्थियों के लिए DRDO Recruitment 2024 नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे हम सभी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कर रहे हैं जिसे पढ़कर आप इस नोटिफिकेशन को लेकर हर महत्वपूर्ण जानकारी समझ सकते हैं और अपना आवेदन कर सकते हैं।
DRDO Recruitment 2024: Defence Research and Development Organisation (DRDO) एआरडीई (डीआरडीओ) में सलाहकार के पद को भरने के लिए केंद्र सरकार/राज्य सरकार/पीएसयू/स्वायत्त निकायों से केंद्र सरकार/मंत्रालयों/विभागों के कामकाज में वांछित अनुभव वाले आवेदन मांग रहा है।

DRDO Recruitment 2024: Defence Research and Development Organisation (DRDO) एआरडीई में सलाहकार के पद को भरने के लिए केंद्रीय सरकार/राज्य सरकार/पीएसयू/स्वायत्त निकायों से केंद्र सरकार/मंत्रालयों/विभागों के कामकाज में वांछित अनुभव वाले आवेदन मांग रहा है । DRDO उपरोक्त पदों के लिए 4 रिक्तियां हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए । DRDO भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवार को लेवल 11 और लेवल 12 में मासिक वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों को रोजगार के लिए विचार सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक पात्रता मानदंडों को पूरा करना चाहिए।

DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , चयनित उम्मीदवार को 01 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा जो प्राधिकरण के मानदंडों के अनुसार बढ़ाया जा सकता है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं और इसे उल्लिखित पते पर कूरियर/डाक द्वारा भेज सकते हैं या दिए गए ईमेल आईडी पर या अंतिम तिथि से पहले विधिवत पूरा आवेदन ईमेल कर सकते हैं । डीआरडीओ भर्ती 2024 की अंतिम तिथि इस अधिसूचना के जारी होने की तारीख से 21 दिन है जो 12 मार्च 2024 है।

DRDO Recruitment 2024

DRDO Recruitment 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:

DRDO Recruitment 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:

जैसा कि DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है , सलाहकार के पद के लिए एक भर्ती अभियान चलाया जा रहा है । संकेतित पद के लिए कुल 04 रिक्तियां हैं।

DRDO Recruitment 2024 के लिए पात्रता मानदंड:

DRDO Recruitment 2024 के लिए एक आदर्श उम्मीदवार को नीचे उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना चाहिए ताकि निर्दिष्ट पद के लिए उनकी उम्मीदवारी बनी रहे:

वे उम्मीदवार जो केंद्रीय/राज्य आर/पीएसयू/स्वायत्त निकायों/विश्वविद्यालयों/सरकारी आर और डी संगठनों से सेवानिवृत्त हुए हैं और उनके पास उस क्षेत्र में व्यावहारिक ज्ञान और अनुभव है जिसके लिए वे निर्दिष्ट पद के लिए संदर्भ की शर्तों के अनुसार आवेदन कर रहे हैं।

DRDO Recruitment 2024 के साथ काम करने का अनुभव रखने वाले व्यक्तियों को रोजगार के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी।

उम्मीदवार के पास अच्छा संचार और पारस्परिक कौशल होना चाहिए और अपने कार्य क्षेत्र में अनुकूलन और विशेषज्ञता होनी चाहिए।

DRDO Recruitment 2024 के लिए वेतनमान-

DRDO Recruitment 2024 के लिए चयनित उम्मीदवार को नीचे बताए अनुसार मासिक वेतन दिया जाएगा:

पेंशन धारक:

चयनित उम्मीदवार को लेवल 11 और लेवल 12 में मासिक वेतन मिलेगा।

गैर-पेंशन धारक:



DRDO Recruitment 2024 के लिए कार्यकाल-

डीआरडीओ भर्ती 2024 के लिए नियुक्त उम्मीदवार को शुरुआत में एक वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा । उपर्युक्त पदों के लिए कार्यकाल कंपनी के मानदंडों के अनुसार बढ़ाया जा सकता है ।

DRDO Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा-

डीआरडीओ भर्ती 2024 के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार की आयु आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

DRDO Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें-

DRDO Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने के लिए , उपयुक्त और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भर सकते हैं और अपने विधिवत भरे हुए आवेदन इस अधिसूचना में दिए गए वांछित प्रारूप में भेज सकते हैं और स्पीड पोस्ट / कूरियर के माध्यम से भेज सकते हैं। उम्मीदवार अधिसूचना जारी होने के 21 दिनों के भीतर अपने विधिवत भरे हुए फॉर्म ईमेल के माध्यम से भी भेज सकते हैं।

ईमेल: techcoord.arde@gov.in

DRDO Recruitment 2024: 7000 पद, रिक्तियां, वेतन, आयु सीमा और आवेदन कैसे करें की जांच करें

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD