CTET जुलाई सत्र 2024: CTET परीक्षा रद्द, विभाग द्वारा जारी किया गया नोटिस



CTET JULY SESSION : आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, Central Teacher Eligibility Test (CTET) परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। CTET परीक्षा के आयोजन को लेकर हाल ही में एक बड़ा फैसला किया गया है। यह फैसला परीक्षा के निर्धारित दिनांक पर हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक, परीक्षा की आयोजनिक तिथि के पहले ही दिन CTET परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इसके पीछे यह कारण है कि अनुमानित रूप से अनिश्चितता के कारण परीक्षा को सुरक्षित बनाए रखना संभव नहीं था।

संबंधित अधिकारी ने बताया कि CTET परीक्षा को रद्द करने का यह निर्णय विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इस फैसले के बाद विद्यार्थियों को नई परीक्षा तिथि के बारे में जल्दी ही सूचित किया जाएगा।

विभिन्न राज्यों के छात्र-छात्राओं को इस निर्णय का सामना करना पड़ा है। CTET परीक्षा को रद्द कर दिया जाने के बाद, छात्र-छात्राओं के बीच चिंता का माहौल है।

इस तरह, CTET परीक्षा को रद्द किया जाने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद छात्र-छात्राओं को नई परीक्षा तिथि की जानकारी जल्दी ही दी जाएगी।

CTET जुलाई सत्र परीक्षा 2024: सीटीईटी जनवरी के बाद जुलाई सत्र भी हुआ रद्द, देखिए पूरी अपडेट...

Central Teacher Eligibility Test (CTET) की जुलाई सत्र 2024 की परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया है, यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है जो कि जनवरी सत्र के बाद हुआ है। 

सूत्रों के मुताबिक, परीक्षा को रद्द कर दिया गया है क्योंकि अनिश्चितता के कारण परीक्षा को संभालना मुश्किल बन गया था। यह निर्णय बच्चों की सुरक्षा को मध्यम बनाए रखने के लिए लिया गया है। 

इस निर्णय के बाद, अनेक छात्रों को निराशा का सामना करना पड़ा है, क्योंकि वे इस परीक्षा की तैयारी में बहुत मेहनत कर रहे थे। वे अब नई परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। 

CTET परीक्षा रद्द होने के बाद, विद्यार्थियों को संबंधित अधिकारियों द्वारा ताज़ा जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। 

सीटीईटी परीक्षा को रद्द कर दिया जाना एक बड़ा और महत्वपूर्ण निर्णय है, जो छात्रों के लिए असमर्थता का कारण बन सकता है। 

इस निर्णय के बाद, विभिन्न राज्यों के छात्र-छात्राएं नई परीक्षा तिथि की जानकारी के लिए बेताब हैं। 

CTET परीक्षा को रद्द कर दिया जाना छात्रों को चिंता में डाल सकता है, लेकिन इस निर्णय को छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। 

यहां तक कि, विभिन्न सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों ने भी छात्रों को धैर्य और सावधानी बनाए रखने की अपील की है। 

CTET परीक्षा को रद्द कर दिया जाना छात्रों के लिए एक बड़ा झटका है, लेकिन इसके पीछे की वजह सुरक्षा है। 

आखिरकार, छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए CTET परीक्षा को रद्द कर दिया गया है, जिससे कि कोई भी जोखिम ना उठाया जाए। 

इस निर्णय के बाद, छात्र-छात्राएं नई परीक्षा तिथि के बारे में अपडेट की गई जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। 

आखिरकार, CTET परीक्षा को रद्द कर दिया जाना एक सावधानीपूर्ण कदम है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT