UPSSSC PET 2024 : पीईटी 2024 को लेकर आई बड़ी अपडेट, इस माह से आवेदन के लिए हो जाइए तैयार


UPSSSC PET 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के रिजल्ट का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों से पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हालांकि इन अभ्यर्थियों का इंतजार तो आयोग ने खत्म नहीं किया, परंतु आयोग द्वारा नए अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। आइए जानते हैं क्या है नए आवेदन शुरू होने को लेकर पूरी अपडेट...

इस तिथि से आवेदन शुरू होने की उम्मीद (Application is expected to start from this date) -

अगर आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार है, तो आपको बता दें कि ये इंतजार अभी कई महीने का होने वाला है। हालांकि अभी तक आयोग ने PET 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई आधिकारिक सूचना तो जारी नहीं की है, परंतु सूत्रों से बड़ी अपडेट सामने आ रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त के प्रथम सप्ताह में शुरू की जा सकती है। वहीं परीक्षा का आयोजन सितंबर के आखिरी सप्ताह या फिर अक्टूबर में किया जा सकता है। 

बीते 2 वर्षों में इतने अभ्यर्थी हुए शामिल (So many candidates appeared in the last 2 years) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2024) के लिए बीते वर्ष के मुकाबले अधिक आवेदन आने की संभावना है। जानकारी के अनुसार इस वर्ष PET के लिए करीब 38 लाख और इससे अधिक आवेदन आ सकते हैं। बात दें कि इन अभ्यर्थियों में से प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) में कुल 25,23,478 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। वहीं प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2023) में भी 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सहभागिता की थी। 

योग्यता भी कर ली गई निर्धारित (Eligibility has also been determined) -

आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों हेतु आवेदन को लेकर योग्यता भी स्पष्ट कर दी है। बता दें कि आयोग ने इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा स्पष्ट की है। जहां UPSSSC PET 2024 के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे, जो कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण हैं। वहीं आयोग ने उम्र सीमा को लेकर कहा कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। अभ्यर्थियों को अप्लाई करने से पहले अपनी योग्यताएं जरूर चेक कर लेनी चाहिए। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD