UP TET 2024 : यूपी टीईटी के लिए पुराने आयोग का गठन पूरा, अब आवेदन शुरू करने के लिए तैयार हुआ नया आयोग!


UP TET UPDATE 2024 : उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए पुराने आयोग को हटाए जाने के बाद प्रदेश सरकार ने नई आयोग का गठन शुरु किया था। जहां नए आयोग का गठन काफी समय से चल रहा है, परंतु सदस्यों की पूरी नियुक्ति न होने के चलते अभ्यर्थी काफी परेशान थे, क्योंकि नए आयोग का गठन पूरा न होने के चलते आवेदन प्रक्रिया भी काफी समय से लंबित थी। हालांकि अब अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया के लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि नया आयोग का गठन पूरा होने की खबर सामने आ रही है। 

नए आयोग का गठन पूरा होने की खबर (News of completion of formation of new commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 की जिम्मेदारी नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) पर है। वहीं अभ्यर्थी भी नए आयोग का गठन पूरा होने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि नए आयोग का गठन पूरा होने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि लंबी प्रक्रिया के बाद आखिरकार नई आयोग का गठन पूरा हो चुका है। वहीं अब जल्द ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

खबर को लेकर मिली पूरी जानकारी (Complete information received regarding the news) -

यूपी टीईटी 2023 के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन पूरा होने की खबर है। हालांकि अभी तक गठन को लेकर आधिकारिक सूचना नहीं आई है। आपको बता दें कि गठन को लेकर जो अंतिम अपडेट सामने आई थी, उसमें बताया गया था कि नए आयोग का गठन अभी अधूरा है, क्योंकि उसमें सभी सदस्यों की नियुक्ति नहीं हो पाई है। अपडेट में जानकारी दी गई थी कि आयोग में अभी तक केवल 12 सदस्यों की नियुक्ति हुई है। बाकी अन्य सदस्यों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है।

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जनवरी के अंतिम सप्ताह या फिर फरवरी माह में शुरू होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD