UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के पदों पर आवेदन के लिए रहें तैयार, नई भर्ती को लेकर आई अपडेट


UP LEKHPAL BHARTI : अगर आप काफी समय से उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के हजारों पुराने पदों पर आयोजित हुई भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। बता दें कि भर्ती प्रक्रिया पूरी होने को लेकर अपडेट सामने आ चुकी है, जिसके बाद अभ्यर्थी अब ज्वाइनिंग की तैयारी में लग गए हैं। हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को कुछ दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं क्या है यूपी लेखपाल भर्ती को लेकर पूरी अपडेट और क्या है पूरी सूचना...

इस तिथि तक भर्ती प्रक्रिया हो जायेगी संपन्न (The recruitment process will be completed by this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा  यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के हजारों पुराने अधिक पदों पर भर्ती को लेकर अपडेट जारी की गई है। बता दें कि अभ्यर्थियों का लेखपाल के पुराने पदों पर भर्ती का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। जहां इसको लेकर आधिकारिक सूचना भी सामने आई है। बता दें कि अभी आयोग द्वारा डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन का कार्य संपन्न किया जा रहा है। जहां भर्ती प्रक्रिया संपन्न होने को लेकर आयोग के सचिव ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा था कि लेखपाल के पुराने पदों पर भर्ती जनवरी माह तक संपन्न कर ली जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह भर्ती 15 जनवरी तक संपन्न होने की संभावना है। 

जुलाई में किया गया था परीक्षा का आयोजन (The examination was conducted in July) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा  उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पुराने हजारों पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा संपन्न हुए 5 माह से ज्यादा का समय बीत चुका है। हालांकि अभी तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को किया गया था। जहां लेखपाल के इन पदों के लिए उत्तर प्रदेश के कुल 12 जिलों में 501 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी।

कुल 8085 पदों पर होगी भर्ती (Total 8085 posts will be recruited) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होने जा रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए करीब 2 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। जहां आयोग ने यूपी लेखपाल परीक्षा का परिणाम जारी कर के भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का परिणाम का इंतजार खत्म कर दिया था। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लेखपाल के कुल 8085 पदों पर भर्ती होगी। यानी की 2 लाख अभ्यर्थियों में से मात्र 8085 अभ्यर्थी ही लेखपाल के पदों पर चयनित होंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD