SCHOOL NEWS : फिर बढ़ा सर्दी का प्रकोप, अब उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां


SCHOOL CLOSED 2024 : भारत में सर्दी का प्रकोप आपको एक बार फिर से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। बता दें कि सर्दी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। घने कोहरे के बीच विद्यार्थियों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं, जिसके चलते अब प्रदेश सरकारों ने फैसला किया है कि कुछ दिनों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया जाए। बता दें कि बढ़ती गलन के चलते कई प्रदेशों में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं। आइए जानते हैं किन राज्यों में बढ़ी हैं स्कूलों की छुट्टियां...

उत्तर प्रदेश में इस तिथि तक बंद स्कूल (Schools closed till this date in Uttar Pradesh) -

सर्दी के प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, मिर्जापुर और जौनपुर में 20 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। आगरा और बलिया में भी 20 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। वहीं 21 जनवरी को रविवार है, जिसके चलते 21 जनवरी को स्कूल बंद रहेंगे और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के चलते स्कूल बंद रहेंगे। 

पंजाब और चंडीगढ़ में भी स्कूल बंद (Schools closed in Punjab and Chandigarh also)

ठंड के चलते उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पंजाब और चंडीगढ़ में भी स्कूलों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कि पंजाब में प्राइमरी से लेकर कक्षा 5वीं तक के सभी स्कूल 20 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं चंडीगढ़ में कक्षा 1 से आठवीं तक के सभी स्कूल भी 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। 21 जनवरी को भी रविवार के चलते पंजाब और चंडीगढ़ में स्कूल बंद रहेंगे। 

पटना में इस तिथि तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in Patna till this date)

 सर्दी के कहर का प्रकोप देशभर के कई राज्यों में है। उत्तर प्रदेश और पंजाब के बाद बिहार की राजधानी पटना के स्कूलों में भी छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। पटना में भी कक्षा 1 से आठवीं तक के सभी स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। यहां भी रविवार के चलते 21 जनवरी को भी स्कूल बंद रखने का ऐलान किया गया। यानी कि अब अगर मौसम सही रहा तो 22 जनवरी को पटना में कक्षा 1 से आठवीं तक के सभी स्कूल खुलेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD