RPF Recruitment 2024 : रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की आरपीएफ नई भर्ती, अभ्यर्थी को लगा बड़ा सदमा

RPF Constable SI Recruitment 2024 : अगर आप रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (RPSF) में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और कांस्टेबल (कार्यकारी) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा हाल ही में अधिसूचना जारी की गई थी जिसके बाद आज आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आ रही है हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा पूरी भर्ती को रद्द कर दिया गया यह जानते हैं क्या पूरी खबर...


भर्ती रद्द की खबर आई सामने (News of recruitment cancellation came out)

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (RPSF) में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और कांस्टेबल (कार्यकारी) के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही साथ पूरी भर्ती प्रक्रिया रद्द होने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने किन्हीं विशेष कारणों के चलते पूरी भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। हालांकि खबर में उस विशेष कारण का स्पष्ट जिक्र नहीं किया गया है, परंतु अभ्यर्थी इस खबर से काफी परेशान नजर आ रहे हैं।

भर्ती रद्द होने की खबर अफवाह (News and rumor of recruitment being canceled) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (RPSF) में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और कांस्टेबल (कार्यकारी) के पदों पर निकाली गई तमाम भर्तियों के रद्द होने की खबर सामने आने के बाद अभ्यर्थी परेशान हो गए। हालांकि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा फिलहाल ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है और ना ही रेलवे भर्ती बोर्ड ने भर्ती रद्द को लेकर कोई भी नोटिस जारी किया है। 

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती (Recruitment for so many posts) -

उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और कांस्टेबल (कार्यकारी) के पदों पर निकाली गई इन भर्तियों के लिए पदों की संख्या का स्पष्टीकरण भी रेलवे भर्ती बोर्ड ने अधिसूचना के माध्यम से कर दिया है। जहाँ अधिसूचना के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (RPSF) में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और कांस्टेबल (कार्यकारी) के कुल 2500 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD