EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य विद्यालय भर्ती परीक्षा रिजल्ट के बाद रद्द, नकल की पुष्टि की रिपोर्ट

EMRS RECRUITMENT 2023 : अगर आपने भी एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं में प्रतिभागिता की थी और परिणाम का इंतजार कर रहे थे, तो उससे पहले आपको चिंता में डालने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS RECRUITMENT 2023) की परीक्षा में नकल की खबर सामने आई है। आइए जानते हैं पूरी खबर...

देखिए नकल की पूरी खबर (See the full news of cheating) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS RECRUITMENT 2023) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षा को लेकर एक खबर से अभ्यर्थियों में हड़कंप मच गया है। दरअसल एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS RECRUITMENT 2023) की टीजीडी, पीजीटी, प्रिंसिपल सहित विभिन्न परीक्षाओं में नकल होने की सूचना है, जिससे अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। बताया जा रहा है कि इन परीक्षाओं में खूब नकल हुई है। 

परीक्षा में नकल की नहीं कोई सूचना (No notice of cheating in exam) -

टीजीटी, पीजीटी सहित तमाम पदों पर एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS RECRUITMENT 2023) द्वारा आयोजित परीक्षा में नल की सूचना के बाद अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है कि परीक्षा में नकल को लेकर अभ्यर्थियों को बिल्कुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल ऐसा इसलिए, क्योंकि जो खबर परीक्षा में नकल की खबर वायरल हो रही है। वह आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है और ना ही उसकी कोई पुष्टि हुई है। 

ये था परीक्षा का पूरा शेड्यूल (This was the complete schedule of the exam) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS RECRUITMENT 2023) द्वारा आयोजित की गई विभिन्न परीक्षाओं के लिए 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन मॉर्निंग शिफ्ट में, वहीं पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन इवनिंग शिफ्ट में किया गया है। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्टल वार्डन के पदों पर मॉर्निंग शिफ्ट, तो वहीं सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ था। वहीं 23 और 24 दिसंबर को टीजीटी, अकाउंटेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती आयोजित हुई।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD