EMRS RECRUITMENT 2023 : आज शाम जारी होगा टीजीटी, पीजीटी, प्रिसिपल सहित तमाम परीक्षाओं का परिणाम, देखिए पूरी सूचना


EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित विभिन्न पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणाम को लेकर बेसब्री से इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। बता दें कि यह खबर परिणाम को लेकर है। जहां EMRS द्वारा आज शाम को परिणाम जारी किए जाने की सूचना है। अगर आपने भी इन परीक्षाओं में प्रतिभाग किया है, तो आइए जानते हैं कि क्या है परिणाम को लेकर पूरी अपडेट और कैसे करना है परिणाम डाउनलोड...

आज शाम जारी होगा परिणाम (Result will be released this evening) -

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार पूरी तरह से खत्म होने वाला है, क्योंकि EMRS द्वारा आज शाम को परिणाम जारी किए जाने की सूचना सामने आ रही है। अभ्यर्थी इस खबर से काफी खुश हैं, क्योंकि अभ्यर्थियों को काफी लंबे समय से परिणाम का इंतजार है, जो कि अब आज शाम को खत्म हो जाएगा। 
 
अभ्यर्थी फिर भी परेशान (Candidates still worried) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा टीजीटी, पीजीटी सहित विभिन्न पदों पर आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के लिए परिणाम जारी होने की खबर के बाद भी अभ्यर्थी परेशान हैं। हालांकि उनकी परेशानी का सबसे बड़ा कारण यह है कि EMRS द्वारा परिणाम जारी किए जाने की सूचना है, लेकिन अभी तक विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षाओं की फाइनल आंसर की भी जारी नहीं की गई है, तो ऐसे में फाइनल आंसर की जारी होने से पहले परिणाम कैसे जारी किया जा सकता है? यही कारण है कि अभ्यर्थी इस खबर को लेकर काफी परेशान हैं।

ये था परीक्षा का पूरा शेड्यूल (This was the complete schedule of the exam) -

ईएमआरएस द्वारा आयोजित की गई विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई थी। जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन मॉर्निंग शिफ्ट में, वहीं पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन इवनिंग शिफ्ट में किया गया है। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्टल वार्डन के पदों पर मॉर्निंग शिफ्ट, तो वहीं सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ था। वहीं 23 और 24 दिसंबर को टीजीटी, अकाउंटेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती आयोजित हुई।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD