EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य विद्यालय भर्ती परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, वेबसाइट पर आई सूचना


EMRS RECRUITMENT 2023 : अगर आपको एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित की गई भर्ती के लिए परिणाम जारी होने का इंतजार है, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बता दें कि टीजीटी और पीजीटी के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के बाद परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां EMRS द्वारा परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न करा ली गई। परंतु अभी तक परिणाम न जारी होने के चलते अभ्यर्थियों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए टीजीटी और पीजीटी परीक्षा का परिणाम जारी होने की खबर सामने आई है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

परिणाम हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड (EMRS Recruitment 2024 Result) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। बता दें कि टीजीटी और पीजीटी के परिणाम को लेकर नई खबर सामने आई है। जहां नई खबर में दावा किया जा रहा है कि एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित की गई भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। वहीं अभ्यर्थी भी इस खबर से काफी खुश हैं। 

देखिए खबर की पूरी सच्चाई (EMRS Recruitment 2024 Result News) -

अगर आप ईएमआरएस (EMRS Recruitment 2023) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के परिणाम को लेकर परेशान थे और परिणाम जारी होने की खबर के बाद काफी खुश हैं, तो आपको फिर से निराश करने वाली अपडेट सामने आई है। दरअसल परिणाम जारी होने की खबर के बाद अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल परिणाम जारी होने की खबर के बाद अभ्यर्थी जब परिणाम डाउनलोड करने आधिकारिक वेबसाइट पहुंचे, तो अभ्यर्थियों को रिज़ल्ट की कोई सूचना नहीं मिली।

इस तिथि को आयोजित की गई परीक्षा (EMRS Recruitment 2024 Result Check) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS Recruitment 2023) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी कि पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2023 को किया गया है। वहीं ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर यानी की टीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर 2023 को किया गया। बता दें कि दोनों परीक्षाओं का आयोजन दूसरी शिफ्ट यानी की इवनिंग शिफ्ट में संपन्न कराया गया है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD