CTET EXAM Paper Leak : सीटेट जनवरी 2024 पेपर लीक को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए परीक्षा रद्द का असली कारण


CTET EXAM Paper Leak : केंद्रीय माध्यमिकशिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन के लिए आज दोनों शिफ्ट की परीक्षाओं का आयोजन किया गया, लेकिन परीक्षा के आयोजन के बाद से ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM Paper Leak) किए जाने की खबर सामने आ रही है। जहां बताया जा रहा है कि परीक्षा में नकल हुई है, जिसके चलते पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। अभ्यर्थियों CTET EXAM Paper Leak के लिए जल्द ही नए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा की जायेगी। 

CTET EXAM Paper Leak : दोनों शिफ्ट की परीक्षा में हुई रद्द (Exams of both shifts canceled) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा एक ऐसी जानकारी साझा की गई है, जो अभ्यर्थियों के लिए काफी चिंताजनक है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) कि गई है, क्योंकि दोनों शिफ्ट की परीक्षा में नकल हुई है, जिसके चलते दोनों शिफ्ट की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। अभ्यर्थी जल्द ही नए शेड्यूल के अनुसार दोबारा परीक्षा दे सकेंगे। 

CTET EXAM Paper Leak : नए परीक्षा शेड्यूल को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding the new exam schedule) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) की खबर से अभ्यर्थी परेशान है साथी अभ्यर्थी नए परीक्षा शेड्यूल को लेकर भी स्पष्ट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं हालांकि अभी अभ्यर्थियों को न तो केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) को लेकर कोई अपडेट मिल सकती है और न ही अभ्यर्थियों को परीक्षा शेड्यूल को लेकर कोई अपडेट नहीं मिली है। 

CTET EXAM Paper Leak : दो शिफ्ट में हो रही परीक्षा (Exam is being conducted in two shifts) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) का आयोजन आज एक ही दिन में दो शिफ्ट में किया जा रहा है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का 21 जनवरी 2024 को ही कराया जाना सुनिश्चित किया था। आज पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक संपन्न हो चुका है। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया गया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD