CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने बदली सीटीईटी परीक्षा की तारीख, राम मंदिर उद्घाटन का दिया हवाला


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के आयोजन को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बहुत बुरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई थीं, लेकिन अचानक से परीक्षा तिथि में बदलाव की खबर सामने आई है। जहां बताया जा रहा है कि राम मंदिर उद्घाटन के चलते रहा परीक्षा तिथि में बदलाव कर दिया गया है। आइए जानते हैं क्या है केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की परीक्षा तिथि को लेकर पूरी अपडेट...

राम मंदिर उद्घाटन के चलते बदली परीक्षा तिथि (Exam date changed due to inauguration of Ram temple) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 की परीक्षा तिथि को लेकर एक खबर सामने आई है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा तिथि बदल दी गई है। वहीं खबर में परीक्षा तिथि बदलने का कारण भी स्पष्ट किया गया है। परीक्षा तिथि बदलने को लेकर सामने आई खबर में बताया गया है कि राम मंदिर का 22 जनवरी को उद्घाटन है। ऐसे में 21 जनवरी को आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

बेहद कम समय में करें CTET 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹999 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

परीक्षा स्थगित की ये है पूरी सूचना (This is the complete information about postponement of exam) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 की परीक्षा तिथि बदलने की खबर के बाद अभ्यर्थी परेशान हो गए थे। हालांकि अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए हमारी टीम ने भी इस पूरी वायरल खबर का विश्लेषण किया और वायरल खबर के विश्लेषण में यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के आयोजन को लेकर किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए अभ्यर्थी परीक्षा तिथि बदलने की खबर को सही ना मानें। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

बेहद कम समय में करें CTET 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹999 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD