CTET EXAM 2024 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET परीक्षा से पहले अचानक बड़ा बदलाव, एडमिट कार्ड में बदलाव


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल परीक्षा के लिए आवेदन करने के बाद से ही अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं। हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने का भी बेसब्री से इंतजार है। वहीं अभ्यर्थियों का यह इंतजार सीबीएसई द्वारा 2 हफ्ते पहले ही खत्म किए जाने की खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) के लिए एडमिट कार्ड को लेकर पूरी खबर...

CTET EXAM 2024 : 2 हफ्ते पहले जारी हुआ एडमिट कार्ड (Admit card released 2 weeks ago) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET 2024) के जनवरी सेशन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सारी तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं एडमिट कार्ड को लेकर इस बार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए परीक्षा से 2 हफ्ते पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जाने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन किया था। वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

CTET EXAM 2024 : ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचे अभ्यर्थी (Candidates reached the official website) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना के बाद अभ्यर्थी काफी खुश थे और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वह सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर भी पहुंचे। लेकिन अभ्यर्थियों को वहां एडमिट कार्ड को लेकर कोई सूचना नहीं मिली। हालांकि अभ्यर्थियों को इसका अहसास पहले ही हो चुका था, क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड परीक्षा से 2 हफ्ते पहले जारी नहीं किया जाता है।

CTET EXAM 2024 : एडमिट कार्ड को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding admit card) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में की जा सकती है। हालांकि अभी एडमिट कार्ड को लेकर ऑफिशियल सूचना आना बाकी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD