Angel One Share Price : शेयर मार्केट में बड़ी उथल-पुथल, टेक महिंद्रा शेयर के मूल्य को लेकर आई बड़ी


Angel One Share Price : एंजेल वन ने FY24 के लिए 12.70 रुपये प्रति शेयर (Share) की दर से तीसरा अंतरिम लाभांश घोषित किया और गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करके 500 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने को मंजूरी दी।
मंगलवार के कारोबार में एंजेल वन लिमिटेड के शेयरों (Shares) में 13 फीसदी तक की गिरावट आई, जब ब्रोकिंग फर्म ने कहा कि कैश सेगमेंट ऑर्डर में उच्च वृद्धि, कैश इंट्राडे टैरिफ संरचना में संशोधन और उच्च ओपेक्स के कारण उसका लाभ क्रमिक रूप से 14 फीसदी गिर गया। ग्राहक अधिग्रहण.

तिमाही में मुनाफा 260.30 करोड़ रुपये रहा, जो सितंबर तिमाही में 304.50 करोड़ रुपये था। तिमाही में बिक्री क्रमिक रूप से 1 प्रतिशत बढ़कर 1,060.80 करोड़ रुपये हो गई, जिससे बाजार नई ऊंचाई पर पहुंच गया। (Share Market)  बीएसई पर एंजेल वन का स्टॉक 12.76 प्रतिशत गिरकर 3,380 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया।

साल-दर-साल आधार पर, एंजेल वन का टैक्स के बाद मुनाफा साल-दर-साल 14 फीसदी बढ़ा, जो मोतीलाल ओसवाल के अनुमान से अभी भी 17 फीसदी कम है। तिमाही के लिए खर्च मोतीलाल के अनुमान से 13 प्रतिशत अधिक आया क्योंकि प्रशासनिक और अन्य खर्च उम्मीद से 17 प्रतिशत अधिक थे।

एंजेल वन के बोर्ड ने वित्त वर्ष 24 के लिए 12.70 रुपये प्रति शेयर की दर से तीसरा अंतरिम लाभांश घोषित किया है और निजी तौर पर एक या अधिक किश्तों में 500 करोड़ रुपये तक के गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी (Share) करके धन जुटाने को मंजूरी दी है। प्लेसमेंट का आधार.

वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में एंजेल वन की F&O बाजार  Share मार्केतदारी 26.2 प्रतिशत से बढ़कर 26.8 प्रतिशत हो गई। एफएंडओ का औसत दैनिक कारोबार तिमाही दर तिमाही 22 प्रतिशत और सालाना आधार पर 151 प्रतिशत बढ़ा। मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि ऑर्डर की संख्या स्थिर रही जबकि प्रति ऑर्डर राजस्व घटकर 22.70 रुपये रह गया।

"एंजेल वन बचत और डिजिटलीकरण के वित्तीयकरण पर एक आदर्श नाटक है। इसने 3QFY24 में एक मजबूत प्रदर्शन का प्रदर्शन किया, जब बाजार अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। प्रबंधन अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रौद्योगिकी में निवेश करना जारी रखता है। हालांकि, इसके ग्राहक जोड़ प्रक्षेपवक्र और सक्रियण दर धीमी हो गई है। मोतीलाल ओसवाल ने कहा, हम 16 जनवरी की बैठक के बाद अपने अनुमान और लक्ष्य की समीक्षा करेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD