UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए फिर खुली रजिस्ट्रेशन विंडो! छूटे हुए अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार और बढ़ सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं, जो लंबे समय से परीक्षा तिथियों की घोषणा की उम्मीद लगाए बैठे हैं। वही काफी खुश हैं, जो पहले टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर...

दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर वायरल (The news of re-application process started viral) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है, कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा टीजीटी और पीजीटी के लिए 10 जून 2023 से दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसके माध्यम से वे अभ्यर्थी भी टीजीटी और पीजीटी के आवेदन कर पाएंगे, जो आवेदन करने से वंचित रह गए थे। ज्ञात हो कि टीजीटी और पीजीटी के आवेदन प्रक्रिया 9 जुलाई 2022 को ही पूरी कर ली गई थी ‌ 

वायरल खबर से नए अभ्यर्थी काफी खुश (New candidates very happy with viral news) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की वायरल खबर से वे अभ्यर्थी काफी खुश हैं, जो पहले टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे। हालांकि ऐसे अभ्यर्थियों को खुश होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा रही है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर फर्जी है, जो कि अभ्यर्थियों को भ्रमित कर रही है‌। जैसे ही सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हुई, तो हमारी टीम ने इसकी जांच पड़ताल की। जहां जांच पड़ताल में यह खबर अफवाह सहित हुई। 

जल्द घोषित की जायेंगी परीक्षा तिथियां (Exam dates will be announced soon) -

प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा करीब 1 साल पहले ही आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। लेकिन अभी तक परीक्षा तिथियों को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। परंतु तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा जल्द ही प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD