UPPSC PCS Exam Dates 2023 : यूपी पीसीएस प्रीलिम्स आज, परीक्षा से पहले आई बड़ी सूचना

 

UPPSC PCS Exam Dates 2023 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा आज सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जहां परीक्षा सेंटर पर पहुंचने से पहले ही अभ्यर्थियों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा पीसीएस (PCS) 2023 के लिए प्रीलिम्स एडमिट कार्ड भी पहले ही जारी कर दिए गए हैं। वहीं परीक्षा की तिथि का भी ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इतना ही नहीं आयोग द्वारा परीक्षा के लिए दिशा निर्देश भी पहले ही जारी कर दिए गए थे। वहीं इन दिशा निर्देशों के बीच हाल ही में आई सूचना भी आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं क्या है बड़ी सूचना...

आज दो पालियों में होगा परीक्षा का आयोजन (Today the exam will be conducted in two shifts) -

यूपीपीसीएस पीसीएस 2023 के लिए प्रीलिम्स एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे। वहीं इसके लिए परीक्षा तिथि का ऐलान भी कर दिया गया था। जिसके अनुसार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा आज यानी की 14 मई 2023 को सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में हो रहा है। जिसमें पहले शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से शुरू होगी, जो कि 11:30 तक चलेगी। वहीं दूसरी शिफ्ट 2:30 बजे से 4:30 बजे तक चलेगी। यानी की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को 2 घंटे का समय दिया जायेगा। 

इन बातों का रखें विशेष ख्याल (Take special care of these things) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) प्रारंभिक परीक्षा के आयोजन से पहले विशेष जानकारी साझा की गई हैं। जिसके अनुसार अभ्यर्थियों को निम्न बातों का ध्यान रखना होगा -
* अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थल पर निर्धारित समय से कम से कम आधा घंटा यानी की 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। 
* इसके साथ ही अभ्यर्थियों को अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो और अपना एडमिट कार्ड व आधार कार्ड भी लेकर जाना होगा।
* परीक्षा स्थल से 1 किलोमीटर के दायरे में फोटोकॉपी की कोई दुकान नहीं खुलेगी, इसलिए एडमिट कार्ड अवश्य पहले ही निकलवाकर साथ लाएं।
* परीक्षा स्थल से 1 किलोमीटर के दायरे में फोटोकॉपी की दुकान खोलने वाले व्यक्ति पर दंडात्मक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 
* प्रत्यके गलत प्रश्न का उत्तर देने पर एक तिहाई नेगेटिव मार्किंग होगी, इसलिए पेपर ध्यानपूर्वक करें।

173 पदों पर निकली भर्तियां (Recruitment for 173 posts) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा पीसीएस 2023 के सब रजिस्ट्रार, लॉ ऑफिसर, असिस्टेंट लेबर कमिश्नर सहित कई पदों पर कुल 173 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। हालांकि अभी इन पदों की संख्या और भी बढ़ाई जाने की उम्मीद है। फिलहाल 173 पदों पर ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी की गई थी। अगर पदों की संख्या को बढ़ाया जाता है, तो इसकी सूचना आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिस जारी करते हुए प्रदान की जाएगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD