SSC CHSL Notification : एसएससी सीएचएसएल के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परेशान, आई बड़ी परेशानी


SSC CHSL Notification : अगर आपने भी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा निकाले जाने वाली सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए आवेदन से जुड़ी बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि SSC द्वारा अभ्यर्थियों के इंतजार को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया तो शुरू कर दी गई, लेकिन इस दौरान आवेदन के बाद कई अभ्यर्थी परेशान नजर आ रहे हैं। हालांकि उनकी समस्या का समाधान भी हमारी इस रिपोर्ट में है। आइए सबसे पहले जानते हैं कि आखिर क्या है अभ्यर्थियों की परेशानी और उसके बाद जानेंगे कि आखिर क्या है अभ्यर्थियों की परेशानी का समाधान...
 
अभ्यर्थियों के सामने आ रही ये परेशानी (This problem facing the candidates) -

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा निकाले जाने वाली सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थी परेशान हैं। अगर परेशानी की बात करें तो CHSL के लिए आवेदन करने वाले ये अभ्यर्थी काफी परेशान नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अपना आवेदन फॉर्म सावधानीपूर्वक नहीं भरा है। आपको बता दें कि अभ्यर्थी किसी भी फॉर्म को पूरी सावधानी से भरें, अन्यथा बड़ी दिक्कत हो सकती है। हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग द्वारा करेक्शन विंडो खोली जाएगी, जिसमें वे अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म सुधार सकेंगे। 

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा निकाले जाने वाली सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए अभ्यर्थी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें -
* सबसे पहले अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर विजिट करें।
* आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अभ्यर्थी SSC CHSL Apply Online वाली लिंक पर क्लिक करें।
* लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी New Registration पर क्लिक करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी अपने पंजीकृत ईमेल पते पर लॉगिन क्रेडेंशियल प्राप्त करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी नए क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें।
* लॉग इन करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियां सही सही भरकर आवेदन फॉर्म सबमिट करें।

इस तिथि तक कर सकते हैं अभ्यर्थी आवेदन (Candidates can apply till this date) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया तो शुरू कर दी गई है। हालांकि ये आवेदन प्रक्रिया निश्चित समय सीमा के अंदर पूर्ण हो जायेगी। आपको बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 मई 2023 से शुरू की गई है। जहां आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ-साथ आयोग ने आवेदन की अंतिम तिथि में निर्धारित कर दी है। जहां जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 8 जून 2023 तक चलेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT