E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड के धारकों को सरकार का तोहफा, मिलेगा यह खास लाभ

E-SHRAM CARD : ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) योजना इस वक्त हर तरफ चर्चा में है और इसकी चर्चा सबसे अधिक है उत्तर प्रदेश में। उत्तर प्रदेश में हर तरफ केवल एक ही योजना पर लोग चर्चाएं कर रहे हैं और वह है ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) योजना। योगी आदित्यनाथ जो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं सक्रिय हैं हर श्रमिक को ढेर सारा लाभ देने के लिए। इस योजना में पंजीकरण करवा चुके हर श्रमिक को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तोहफे पर तोहफा देने पर विचार कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही डेढ़ करोड़ श्रमिकों के खातों में ₹1000 की आर्थिक धनराशि भी भेजी गई है। निश्चित रूप से अगर बात किया जाए कि श्रमिक कार्ड को लेकर कोई सरकार अगर सबसे ज्यादा सक्रिय है तो वह है उत्तर प्रदेश की सरकार। उत्तर प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को एक और बड़ा तोहफा देने जा रही है। आइए आपको बताते हैं वह खबर जो आपको वास्तव में खुश कर देगी।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार श्रमिकों के हित के लिए तत्पर नजर आ रही है और हर दिन कोई न कोई ऐसा कदम उठा रही है जो वास्तव में श्रमिकों के लिए हितकर होता है। कोरोना का कहर एक बार फिर से पूरे भारत को परेशान कर रहा है और उत्तर प्रदेश भी इस कहर से बच नहीं सका है। कोरोना के ऐसे वक्त में अगर सबसे बुरी स्थिति होने वाली है तो वह होने वाली है गरीबों की और खासकर उनकी जो श्रमिक वर्ग में आते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के इस बुरे वक्त में श्रमिकों को कुछ विशेष सुविधाएं देने पर विचार किया है। हालांकि यह सुविधाएं हर गरीब को दी जाएंगी लेकिन इन गरीबों में सबसे पहले वरीयता दी जाएगी श्रमिक वर्ग के लोगों को जिनका पंजीकरण ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) योजना में हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के इस बुरे वक्त में 15 करोड़ राज्य वासियों को जो वास्तव में गरीबों की श्रेणी में आते हैं उन्हें मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। यह मुफ्त राशन सरकार की वर्तमान में चल रही मुफ्त राशन योजना के अतिरिक्त दिया जाएगा। श्रमिक कार्ड धारकों को इस योजना का लाभ यानी मुफ्त राशन सबसे पहले दिया जाएगा। मुफ्त राशन के साथ-साथ रोजमर्रा की जरूरतों की और कई चीजें देने पर सरकार विचार कर रही है।

फिलहाल अब तक की अपडेट यही है कि ई-श्रम कार्ड (e-Shram Card) धारकों को मुफ्त राशन दिया जाएगा और इसके साथ ही अन्य और महत्वपूर्ण चीजें जो रोजमर्रा के लिए आवश्यक हैं उन चीजों का वितरण भी किया जाएगा। आपको बता दें कि सरकार श्रमिकों के हित के लिए एकदम तत्पर है और लगातार ऐसी योजनाएं ला रही है जो श्रमिक कार्ड बनवा चुके लोगों के लिए बेहद ही फायदेमंद होने वाली है। इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट के लिए आप हमारे वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहे हैं और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लाभ है या होगा कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले मिल जाएगा। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT