UP News : यूपी में कोरोना से मचा हड़कंप, यूपी टेट, यूपी बोर्ड सहित तमाम परीक्षाओं पर असर, जानें अपडेट

UP News (यूपी न्यूज़) : उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां ठंड ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं वही कोरोना के मामलों का भी हमला अब उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में कुछ ही समय में बोर्ड परीक्षाएं हैं और इसके साथ ही विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी होनी है। ऐसे में अब एक सवाल यह पैदा होता है कि कोरोना के बढ़ते आतंक के कारण एक बार फिर से उत्तर प्रदेश सहित देश भर में लॉकडाउन लगेगा या इस बुरे समय से लड़ते हुए एक बार फिर से परीक्षाओं सहित सभी कामकाज सामान्य रूप से चलते रहेंगे। हमारी टीम ने इस पर एक विशेष रिपोर्ट तैयार की है जो हम आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के क्या हैं आंकड़े -

अगर उत्तर प्रदेश की बात की जाए उत्तर प्रदेश में 50 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं और फिलहाल तमाम ऐसे मामले भी हैं जिनकी पुष्टि नहीं हो सकी है। फिलहाल उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है और अपने स्तर से यह प्रयास कर रही है कि किसी को भी कोई समस्या ना हो पाए। फिलहाल आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो यह आंकड़ा बढ़ता ही नजर आ रहा है और यह एक खतरे का संकेत भी है।

तो क्या आगामी सभी परीक्षाओं पर पड़ेगा असर -

उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाओं के साथ ही विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी होनी है और मुख्य रूप से विश्वविद्यालयों की सेमेस्टर परीक्षाएं। उत्तर प्रदेश के स्टेट लेवल विश्वविद्यालयों की सेमेस्टर परीक्षाएं जनवरी के पहले सप्ताह से लगभग शुरू हो रही हैं और ऐसे में यह चिंता का विषय है लाखों विद्यार्थियों के लिए बना हुआ है कि क्या उनकी परीक्षाएं रद्द हो जाएंगी या उनकी परीक्षाएं सकुशल तरीके से पूरी करवा ले जाएंगे। फिलहाल विश्वविद्यालयों को इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक नोटिस नहीं जारी किया गया है और ना ही कोई डिजिटल नोटिफिकेशन दिया गया है।

परीक्षाओं के रद्द की संभावना कितनी -

हमारी टीम इस विषय पर विशेष रिपोर्टिंग कर रही है और इस विशेष रिपोर्टिंग के अंतर्गत ही कुछ जानकारियां हमें मिली है और इस जानकारी के आधार पर हम यह कह सकते हैं कि फिलहाल आगामी 10 से 15 दिनों में जो परीक्षाएं शुरू होंगी वह सकुशल संपन्न कराई जा सकती हैं क्योंकि अभी तक आधिकारिक रूप से कोई भी सूचना परीक्षाओं के रद्द इत्यादि की नहीं दी गई है। हमारी टीम ने कुछ अधिकारियों से भी बात की तो उन्होंने बताया कि परीक्षाओं को सकुशल संपन्न कराए जाने की ओर बढ़ रहे हैं।

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं पर कितना असर -

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी आगे आने वाले कुछ महीनों बाद होनी है फिलहाल उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षाओं को लेकर कुछ भी नहीं कह रहा है और परीक्षाएं टाली जाएंगी या परीक्षाओं को करवाया जाएगा इस पर कोई भी वक्तव्य अधिकारियों द्वारा नहीं दिया गया है। फिलहाल आगे का समय कैसा होगा इसी बात पर यह निर्भर करेगा क्या होना है और क्या नहीं।

सभी महत्वपूर्ण खबरों के लिए केवल करें इतना -

हम आपके लिए लगातार ऐसे मुद्दों पर खबरें लाने का काम कर रहे हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। फिलहाल हम प्रयास कर रहे हैं कि ऐसी कोई भी खबर आपसे न छूटे जो आपके लिए जरूरी है। अगर आप हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे हरे रंग की पट्टी में हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ें।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD