UP News : उत्तर प्रदेश सहित देशभर के बंद हुए स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, परीक्षाएं भी हो रहीं रद्द


UP News (Corona Update) : उत्तर प्रदेश के कई जिलों के स्कूल में बढ़ती सर्दी की वजह से डीएम ने स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि अब इसका प्रभाव प्री बोर्ड परीक्षाओं या प्रैक्टिकल परीक्षाओं पर भी पड़ेगा या नहीं, साथ ही सभी स्कूल, कॉलेज सही सभी विश्वविद्यालयों के बंद होने की भी खबरें हैं जो हम आपको नीचे बता रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद (Schools closed in many districts of Uttar Pradesh) -

बढ़ती सर्दी के चलते उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं। दरअसल जिस तेजी से उत्तर प्रदेश में सर्दी ने अपना व्यापक रूप दिखाना शुरू किया है उससे प्रशासन को बच्चों की चिंता बढ़नी लगी है। उत्तर प्रदेश के आगरा, पीलीभीत, बरेली और अलीगढ़ में डीएम ने 28 दिसंबर तक कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं शाहजहांपुर में 30 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही मेरठ में डीएम ने कक्षा 12वीं तक के स्कूल को 1 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं 29 दिसंबर को गुरु गोविंद सिंह की जयंती के उपलक्ष में सभी विद्यालयों में अवकाश रहेगा।

स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी सब बंद (School, College, University Close News) -

तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश सहित देशभर के सभी स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालयों के बंद किए जाने की खबरें तेज़ी से चल रही हैं। फिलहाल कोरोना और ठंड के कारण कुछ स्कूल जरूर बंद कर दिए गए हैं लेकिन कॉलेज और यूनिवर्सिटी के बंद के जाने की जो भी खबरें हैं वह पूर्ण रुप से अफवाह है और ऐसी खबरों पर फिलहाल यकीन करना आपके लिए ही खतरा होगा। आधिकारिक रूप से भी कोई लॉकडाउन भी नहीं लगाया गया है इसके लिए भी आप स्वयं को निश्चिंत रखें।

बोर्ड परीक्षाओं पर नहीं पड़ेगा प्रभाव (Pre board and practical exams will not be affected) -

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती सर्दियों को लेकर कई जिलों के डीएम ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि इसका प्री बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल परीक्षाओं पर कोई भी असर पड़ता हुआ दिखाई नहीं देगा। यानी कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के स्कूलों में प्री बोर्ड परीक्षाएं और प्रैक्टिकल परीक्षाएं यथावत चलती रहेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई जिलों में डीएम ने कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं कई जिलों में स्कूल कक्षा बारहवीं तक बंद रखने का भी आदेश जारी किया गया है। 

कक्षा 9 से 12वीं तक का बदला टाइम टेबल (Changed time table from class 9th to 12th) -

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में केवल कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद रहने का आदेश दिया गया है। वहीं कक्षा 9 से लेकर कक्षा बारहवीं तक के विद्यार्थियों का स्कूल के लिए टाइम टेबल बदल दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार अब 9 से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 10:00 बजे से शुरू होंगी। यह कक्षाएं सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 3:00 बजे तक चलेंगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT