UGC NET : यूजीसी नेट के लिए आवेदन शुरू, लेकिन आवेदन से पूर्व जान लें ये बड़ी अपडेट, नहीं पड़ेगा पछताना


UGC NET : यूजीसी नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर आयी है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) के दिसंबर 2022 सत्र के लिए शेड्यूल आधिकारिक रूप में जारी कर दिया गया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) के अध्यक्ष एम.जगदीश कुमार ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 सेशन के लिए कार्यक्रम की जानकारी साझा करते हुए कहा कि परीक्षा के लिए आवदेन आज यानी गुरुवार 29 दिसंबर से किए जा सकते हैं और उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन 17 जनवरी 2023 की शाम 5 बजे तक यूजीसी नेट दिसंबर 2022 रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। बाकी पूरी जानकारी नीचे दी जा रही है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि एनटीए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में 83 विषयों में यूजीसी-नेट 2022 आयोजित करेगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में 83 विषयों में 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप' और 'असिस्टेंट प्रोफेसर' के लिए पात्रता के लिए UGC-NET दिसंबर 2022 का आयोजन करेगी, ANI ने UGC के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार के हवाले से ट्वीट किया गया।

बाकी हर महत्वपूर्ण अपडेट के लिए आप हमारे वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहें इसके साथ ही अगर आप चाहते हैं कि हर खबर का सबसे तेज नोटिफिकेशन आपको मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD