Relience Scholarship : रिलायंस दे रहा 6 लाख रूपये तक की स्कॉलरशिप, बस करना होगा ये काम


Relience Scholarship : अपनी पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप की तलाश कर रहे विद्यार्थियों के लिए अब रिलायंस फाउंडेशन बेहतरीन स्कॉलरशिप का ऑफर लेकर आयी है। इस स्कॉलरशिप के तहत विद्यार्थियों को 6 लाख रूपये तक की राशि प्रदान की जाएगी। हालांकि इस स्कॉलरशिप की राशि अलग-अलग शैक्षणिक स्तर के आधार पर की जाएगी। यानी कि जो विद्यार्थी ग्रेजुएशन में एडमिशन ले रहे हैं, उन्हें अलग राशि दी जाएगी तथा जो विद्यार्थी पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे हैं, उनके लिए अलग स्कॉलरशिप की व्यवस्था की जाएगी। 

धीरूबाई अंबानी की जयंती के अवसर पर हुई घोषणा (Announcement made on the occasion of birth anniversary of Dhirubai Ambani) -

रिलायंस फाउंडेशन द्वारा विद्यार्थियों के लिए दी जाने वाली स्कॉलरशिप रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संस्थापक व चेयरमैन धीरूभाई अंबानी की जयंती के अवसर पर शुरू की गई है। आपको बता दें कि धीरुभाई अंबानी की 90 वी जयंती के विशेष अवसर पर 2022- 23 के लिए यूजी और पीजी के विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की गई है। इस घोषणा के बाद विद्यार्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन दोनों स्तर पर विद्यार्थियों को अलग-अलग स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। 

यूजी और पीजी के विद्यार्थियों को मिलेगी इतनी राशि (UG and PG students will get this amount) -

रिलायंस फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई इस स्कॉलरशिप योजना के तहत यूजी और पीजी के विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी जिसमें यूजी यानी कि अंडर ग्रेजुएशन कर रहे विद्यार्थियों को 2 लाख रूपये तक की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन यानी कि पीजी कर रहे विद्यार्थियों के लिए 6 लाख रूपये तक की स्कॉलरशिप की घोषणा की गई है। 

ये हैं स्कॉलरशिप के लिए महत्वपूर्ण योग्यता (These are important qualifications for scholarship) -

फाउंडेशन द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थियों के पास निम्न योग्यताएं होना आवश्यक है - 
1. जो विद्यार्थी यूजी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें ग्रेजुएशन की फर्स्ट ईयर में होना अनिवार्य है।
2. जो विद्यार्थी पीजी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पोस्ट ग्रेजुएशन की फर्स्ट ईयर में होना अनिवार्य है।
3. विधार्थियों की पारिवारिक सालाना आय अधिकतम 15 लाख तक होनी चाहिए।
4. विधार्थियों को 12वीं में कम से कम 60 प्रतिशत प्राप्त होने चाहिए। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post
फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT