CTET EXAM : सीटेट परीक्षा तिथि हुईं घोषित, 28 दिसंबर से 8 फरवरी तक चलेगी परीक्षा, जानिए सत्यता


CTET EXAM DATE :  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल आपको बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई हैं। जानकारी के अनुसार शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 इसी दिसंबर माह से किया जाएगा। तो आइए जानते हैं किस तिथि से आयोजित होंगी परीक्षाएं और कब तक चलेंगी ये परीक्षाएं...

28 दिसंबर से चलेंगी परीक्षाएं (Exams will start from December 28) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की परीक्षा तिथियों के घोषित होने की खबर सामने आई है जानकारी के अनुसार परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर से किया जाएगा साथ ही इस परीक्षा के पूर्ण होने की तिथि भी घोषित कर दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू होकर 8 फरवरी तक चलेंगी। 

ये हैं परीक्षा की तिथियां (These are the exam dates) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू हो रही है। देखिए किस माह में कौनसी तिथि को आयोजित होगी परीक्षा -
दिसंबर माह - 28 और 29 दिसंबर 2022
जनवरी माह - 09,10,11,12,13,17,18,19,20,23,24,2526,27,28,29 और 30 जनवरी 2023
फरवरी माह - 1,23,4,5,6,7 और 8 फरवरी 2023

अभी नहीं आई अधिकारिक सूचना (Official information not yet received) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की परीक्षा तिथियों को लेकर अभी कोई अधिकारिक सूचना नहीं आई है। यह अपडेट केवल सूत्रों के माध्यम से प्राप्त हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही अधिकारिक सूचना भी जारी कर दी जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में सम्मिलित हो रहे हैं वे आधिकारिक सूचना का इंतजार अवश्य करें। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD