Coronavirus Update : देशभर में हाल बेहाल, लॉकडाउन के साथ ही अब ये ये चीजें बंद, जानें ताज़ा अपडेट


Coronavirus Update
: कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से चीन की दीवारें तोड़कर भारत जैसे अनेक देशों में पहुंचने में सफल रहा है। भारत ही नहीं अनेक देशों में कोरोनावायरस के लगातार मामले बढ़ रहे हैं और भारत में जो स्थिति अब बन रही है वह एक भयंकर स्थिति बयां करने की ओर बढ़ रही है। कुछ खास अपडेट हम आपके लिए लेकर आए हैं और यह अपडेट मुख्य रूप से कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर है उसके कारण सामान्य सी बात है कि कई जिले प्रभावित होने वाली है और जो चीजें प्रभावित होने वाली हैं उन चीजों को लेकर हम जरूरी बिंदु आपको बताएंगे जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।

स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बन्द की खबरें (Corona School College University Closed News) -

कोरोना के अभी ज्यादा मामले भारत में नहीं है हम कोरोना के नए वैरीअंट की बात कर रहे हैं जो फिलहाल चीन से निकलकर भारत सहित अन्य तमाम देशों में आ गया है। तमाम न्यूज वेबसाइट तो सोशल मीडिया पर यह खबर चल रही है कि देश के सारे स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई है और सीधे सरकार ने यह आदेश दिया है। यह खबर मुख्य रूप से सोशल मीडिया पर ज्यादा चल रही है कि स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी और भी तमाम संस्थान बंद कर दिए गए हैं और यह सरकारी आदेश है तो यह जान लें कि यह सब फर्जी ख़बर है और कोरोना के बढ़ते मामले भले ही खतरा बनें लेकिन अभी कोई गाइडलाइन या सूचना जारी नही की गई है।

यात्राओं को लेकर सरकार ले रही बड़े फैसले (Corona Journey Rules) -

आगे आने वाले समय में सरकार भले ही कोई निर्णय लें लेकिन फिलहाल शैक्षणिक संस्थानों इत्यादि पर किसी भी तरह का कोई दबाव या किसी भी तरह की कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है जो कम से कम इन्हें बंद करने को लेकर हो। सरकारी और गैर सरकारी कंपनियां या फिर विभाग भी किसी भी तरह से बंद नहीं है और नहीं कोई सूचना इस तरह की जारी हुई है। फिलहाल सरकार केवल इस मुद्दे पर काम कर रही है कि बाहर से आने वाले लोगों की शिनाख्त हो और अगर कोई व्यक्ति इनफेक्टेड पाया जाता है तो उसका उपचार और उसे क्वारंटाइन किया जाए।

झूठी अफवाहों से बचने का यह है सही समय (Real news update on Corona Virus) -

कोरोना वायरस का प्रभाव निश्चित रूप से बढ़ रहा है और यह भयावह भी हो सकता है क्योंकि जिस तरह से छीन इस समस्या से जूझ रहा है वह निश्चित रूप से भारत तक अपना असर निश्चित रूप से दिखाने वाली है लेकिन फिलहाल झूठी अफवाहों से भी बचने का यह समय है क्योंकि अब टीकाकरण हो चुका है और देश उस लेवल पर पहुंच चुका है जहां वह इस तरह की महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरह से मजबूत है। असम से बचे रहे और किसी भी ऐसी खबर पर यकीन विश्वास न करें जो आपको किसी गलत या भयावह निर्णय पर ले जाए।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD