Advertisement


UP FREE SMARTPHONE TABLET : SMARTPHONE TABLET वितरण को लेकर आई खुशखबरी, जानें मिलेगा लाभ


UP FREE SMARTPHONE TABLET : उत्तर प्रदेश सरकार के फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना (UP Free Smartphone Tablet Yojana) को लेकर हर विद्यार्थी उत्साहित है हर विद्यार्थी अब इंतजार कर रहा है कि उसे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निशुल्क दिए जाने वाला स्मार्टफोन या टैबलेट मिले। इस योजना का आगाज हो गया है और बीते वर्ष 2021 के दिसम्बर महीने में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने इस योजना का शुभारंभ अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम लखनऊ में कर दिया है। मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट (UP Free Smartphone Tablet Yojana) देने की योजना कि यदि हम बात करें तो लाखों विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ अब तक दिया जा चुका है और लाखों विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। जिन विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जा चुका है वे खुश हैं लेकिन अभी लाखों विद्यार्थी चिंतित हैं और उनके मन में यह प्रश्न चल रहा है कि उन्हें इस योजना का लाभ कब दिया जाएगा। इस योजना को लेकर एक ताजा अपडेट हम तक आ रही है जिसे हम आप तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है ताजा अपडेट।

इन इन विद्यार्थियों को मिला योजना का लाभ -

हमारी टीम को मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार वितरण कार्य शुरू है और उत्तर प्रदेश के अनेक जिलों में वितरण कार्य चल रहा है। फिलहाल ग्रेजुएशन के छात्रों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है। फाइनल ईयर के हजारों विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ बीते 2-3 दिनों में दिया गया है। कुलमिलाकर कहें तो अभी वितरण कार्य में मुख्यरूप से ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों को शामिल किया गया है। हाल ही में बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने विद्यर्थियों को स्मार्टफोन टैबलेट वितरित किया है।

कई जिलों में बाँटा जा रहा स्मार्टफोन और टैबलेट -

फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना का वितरण अब तेज़ी से चल रहा है और जिलेवार वितरण शुरू है। प्रयागराज, प्रतापगढ़, अयोध्या, गोरखपुर, कानपुर से वितरण की अपडेट आ रही हैं। अभी वितरण उन्हें ही हो रहा है जिनका पंजीकरण शुरू में ही Digi Shakti Portal पर हो गया था।

किन्हें मिलेगा सबसे पहले लाभ -

हमारी टीम को मिल रही जानकारी के अनुसार वितरण कार्य पुनः शुरू किया जा रहा है और इसके लिए सूची तैयार किये जाने की प्रक्रिया चल रही। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी इस मुद्दे पर अपना रुख साफ किया है और कहा है कि आगामी 5 वर्षों में 2 करोड़ से अधिक विद्यार्थियों को डिजिटल बनाने का कार्य किया जाएगा। फिलहाल आगामी वितरण के लिए ऐसे विद्यार्थियों का चयन किया जा सकता है जिन्होंने बोर्ड/यूनिवर्सिटी परीक्षाओं में कमसेकम 65% अंक अर्जित किया हो।

बाकी हर महत्वपूर्ण अपडेट आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर और अगर आप चाहते हैं कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा। हरे रंग की पट्टी में दिए गए टेलीग्राम चैनल लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा आपको यह होगा कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन समय से और तेजी से पहुंचेगा।

Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें