OPSC RECRUITMENT : 0PSC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, 12वीं पास करें आवेदन


 OPSC RECRUITMENT : अगर आप भी रोजगार की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। अब आपकी नौकरी (Sarkari Naukri) की चिंता व तलाश खत्म हो सकती है, क्योंकि हम आपके लिए कई सरकारी विभागों (Government Departments) में निकली भर्तियों की जानकारी लेकर आए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने जेल वार्डर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए आवेदन संबंधी विस्तृत व अन्य जानकारियां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) -

ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने जेल वार्डर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 14 अक्टूबर 2022 से हो चुकी है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 13 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 13 नवंबर 2022 के बाद इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने जेल वार्डर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) की ऑफिशियल वेबसाइट opbrecruitment.in   पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ध्यान से आवेदन संबंधी नोटिफिकेशन को पढ़ें। इसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके आवेदक अपना आवेदन पूर्ण करे सकते हैं। 
आधिकारिक लिंक - opbrecruitment.in 
डायरेक्ट आवेदन लिंक - www.prisons.odisha.go
नोटिफिकेशन लिंक - https://opbrecruitment.in/upload/Jail_Warden.pdf

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने जेल वार्डर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा इस प्रकार है - 
इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के पास शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12th पास होना अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा के रूप में न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि कई पदों पर उम्र सीमा में बदलाव है।
उम्र सीमा संबंधी अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कुल इतने पदों पर अभ्यर्थियों के लिए तनख्वाह की गई निर्धारित (Salary fixed for the candidates on so many posts) -

ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने जेल वार्डर के पदों पर निकाली गई भर्तियों पर अभ्यर्थियों के एक नियत तनख्वाह भी निर्धारित की गई है - 
कुल पदों की संख्या (Total No. of Posts)  - 403 पद
तनख्वाह (Sallery) - 13,000  रूपये तक प्रति माह

नोट - तनख्वाह व पदों से संबंधित किसी भी प्रकार की असमंजस रूपी स्थिति होने पर या फिर अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई निर्धारित (Application fee for candidates) -

ओडिशा जेल भर्ती बोर्ड, कारागार और सुधार सेवा निदेशालय (DIRECTORATE OF PRISONS AND CORRECTIONAL SERVICES,ODISHA) ने जेल वार्डर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है  -

GENERAL -  100 रूपये 
EWS -  निःशुल्क 
OBC -  निःशुल्क 
SC -  निःशुल्क 
ST -  निःशुल्क
PWD -  निःशुल्क
FEMALE - निःशुल्क

  
आवेदन शुल्क में असमंजस की स्थिति होने पर तथा आवेदन शुल्क के संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी उपर्युक्त पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

पके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD