UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी आगामी परीक्षा रद्द की खबरें, एग्जाम रद्द को लेकर बड़ी अपडेट


UPSSSC PET : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित हो रही प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के रद्द होने की खबरें लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दावा किया जा रहा है कि 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) को रद्द कर दिया गया है। हालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है इसके लिए हमने जांच पड़ताल की और उस जांच पड़ताल में क्या सामने आया है आइए विस्तार से जानते हैं इस खबर की पूरी सच्चाई...

पीईटी परीक्षा रद्द की खबर केवल अफवाह (PET exam cancellation news only rumor) -

सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही पीईटी (PET) रद्द को लेकर जब हमने जांच पड़ताल की तो यह खबर पूरी तरफ अफवाह साबित हुई। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित हो रही प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 अपने तय समय व तिथि पर ही आयोजित होगी। परीक्षा रद्द को लेकर ऑफिशियल वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की कोई सूचना जारी नहीं की गई है। अभ्यर्थी इस प्रकार की अफवाहों से दूर रहें। अगर परीक्षा तिथि में कोई बदलाव किया जाता है, तो उन्हें इस बदलाव की सूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाएगी साथ ही सबसे तेज़ अपडेट हम आपको देंगे। फिलहाल परीक्षा तिथि में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। 

1 अक्टूबर को जारी किया गया था एडमिट कार्ड (Admit card was issued on 1st October) -

पीईटी (PET) 2022 के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा एडमिट कार्ड 1 अक्टूबर 2022 को ही जारी कर दिया गया था। 1 अक्टूबर को जारी एडमिट कार्ड में परीक्षा तिथि, सेंटर और पाली की जानकारी दी गई है। अगर आपने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, तो आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर पीईटी (PET) 2022 का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

नहीं होगा परीक्षा तिथि में कोई बदलाव (There will be no change in exam date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) के लिए परीक्षा तिथि पहले ही घोषित कर दी गई थी, उसमें किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का आयोजन 15 एवं 16 अक्टूबर 2022 को ही किया जायेगा। जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के लिए आवेदन किया है, वे अभ्यर्थी जारी परीक्षा तिथि पर एग्जाम देने जाएं। परीक्षा तिथि से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इतने अभ्यर्थी होंगे परीक्षा में शामिल (How many candidates will be included in the exam) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) 2022 में सम्मिलित होने वाले छात्रों की संख्या स्पष्ट कर दी गई है। इस वर्ष पीईटी (PET) में करीब 37,58,209 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। हालांकि पीईटी (PET) 2022 के लिए 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म में त्रुटियां पाई गईं उन सभी अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार किया गया है केवल वही अभ्यर्थी पीईटी (PET) 2022 में सम्मिलित हो सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD