Share Market : ये बैंक देंगे 1 साल में रिकॉर्ड रिटर्न, हुई भविष्यवाणी


Share Market Investment : निवेशक (Investors) किसी भी कंपनी में निवेश (Invest) से पहले रिटर्न को लेकर चिंतित रहते हैं। हालांकि बिना  रिटर्न के बारे में जाने किसी भी कंपनी में निवेश (Invest) करना निवेशकों (Investors) के लिए हानिकारक भी हो सकता है। क्योंकि अगर जिस कंपनी में निवेशक (Investors) निवेश (Invest) कर रहे हैं और वह कंपनी निवेशकों (Investors) को अच्छा रिटर्न नहीं दे रही है, तो उनका पैसा डूब सकता है। इसलिए किसी भी कंपनी में निवेश (Invest) करने से पहले निवेशकों (Investors) को उस कंपनी की मार्केट कैप, मार्केट प्राइस और रिटर्न प्रतिशत जरूर जान लेना चाहिए। शेयर बाजार (Share Market) में निवेश (Invest) से पहले ये जानिए ये सारी जानकारियां हमारे साथ और साथ ही हम आपको बताएंगे कि कौनसी कंपनी दे रही है वर्तमान में अच्छा रिटर्न...

बंधन बैंक देगी अच्छा मुनाफा (Bandhan Bank will give good profit) -

शेयर बाजार (Share Market) में निवेश (Invest) करने की सोच रहे निवेशकों (Investors) के लिए बंधन बैंक (Bandhan Bank) बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है। बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयर (Share) अपने निवेशकों (Investors) को अच्छा रिटर्न देंगे। बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयर (Share) की अगर वर्तमान कीमत की बात करें तो इसकी वर्तमान कीमत (खबर लिखे जाने तक) 270.95 रूपये है। वहीं इस बैंक का 52 हफ्तों का उच्च रेट 349.50 रूपये है। साथ ही 52 हफ्तों का निचला रेट 229.65 रूपये है। निवेशकों (Investors) के लिए कमाल की बात ये है कि इस कंपनी का आगामी 12 माह के लिए टारगेट प्राइस 370 रूपये दिया गया है। यानी की यह बैंक अपने निवेशकों (Investors) को आगामी 12 माह में करीब 38 फीसदी रिटर्न दे सकती है। इसके साथ ही इस कंपनी की मार्केट कैप वैल्यू 43,645 करोड़ रूपये है। 

इंडसइंड बैंक देगी तगड़ा रिटर्न (Indusind Bank will give strong return) -

शेयर बाजार (Share Market) में निवेश (Invest) करने की सोच रहे निवेशकों (Investors) के लिए इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) के शेयर (Share) अपने निवेशकों (Investors) को अच्छा खासा मुनाफा दे सकते हैं। इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) के शेयर (Share) की अगर वर्तमान कीमत की बात करें तो इसकी वर्तमान कीमत (खबर लिखे जाने तक) 1143.90 रूपये है। वहीं इस बैंक का 52 हफ्तों का उच्च रेट 1275 रूपये है। साथ ही 52 हफ्तों का निचला रेट 763 रूपये है। इसमें भी निवेशकों (Investors) के लिए कमाल की बात ये है कि इस कंपनी का आगामी 12 माह के लिए टारगेट प्राइस 1380 रूपये दिया गया है। यानी की यह बैंक अपने निवेशकों (Investors) को आगामी 12 माह में करीब 21 फीसदी रिटर्न दे सकती है। इसके साथ ही इस कंपनी की मार्केट कैप वैल्यू 88,680 करोड़ रूपये है। 

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक भी देगी अच्छा मुनाफा (Equitas Small Finance Bank will also give good profit) -

शेयर बाजार (Share Market) में निवेश (Invest) करने की सोच रहे निवेशकों (Investors) के लिए अन्य उपर्युक्त बैंक के साथ इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) भी अच्छा चयन साबित हो सकती है। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के शेयर (Share) अपने निवेशकों (Investors) को अच्छा मुनाफा दे सकते हैं। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के शेयर (Share) की अगर वर्तमान कीमत की बात करें तो इसकी वर्तमान कीमत (खबर लिखे जाने तक) 48.40 रूपये है। वहीं इस बैंक का 52 हफ्तों का उच्च रेट 68.70 रूपये है। साथ ही 52 हफ्तों का निचला रेट 37.50 रूपये है। निवेशकों (Investors) के लिए कमाल की बात ये है कि इस कंपनी का आगामी 12 माह के लिए टारगेट प्राइस 63.50 रूपये दिया गया है। यानी की यह बैंक अपने निवेशकों (Investors) को आगामी 12 माह में करीब 32 फीसदी रिटर्न दे सकती है। इसके साथ ही इस कंपनी की मार्केट कैप वैल्यू 6,067 करोड़ रूपये है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD