UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के हजारों पदों पर एक और भर्ती की सूचना, जानें पदों की संख्या


UP Lekhpal Bharti : अगर आप भी उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 4000 से अधिक खाली पड़े पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उत्तर प्रदेश में लेखपाल (UP Lekhpal Bharti) के करीब 4443 पद काफी समय से खाली पड़े हुए हैं। उत्तर प्रदेश में लेखपाल (UP Lekhpal Bharti) के 4443 पद इसलिए खाली पड़े हुए हैं क्योंकि लेखपालों का प्रमोशन हो चुका है। लेखपालों के प्रमोशन के बाद इन पदों पर अभी तक भर्ती से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई। हालांकि अभ्यर्थियों द्वारा लगातार इन पदों पर भर्तियों के लिए मांग की जा रही है। जल्द ही लेखपाल (UP Lekhpap) के खाली पड़े 4443 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है, आइये आपको बताते हैं पूरी अपडेट...

राजस्व लेखपाल के पदों पर निकाली गईं थी भर्तियां (Recruitment was done on the posts of Revenue Accountant) -

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल (UP Lekhpal Bharti) के 8085 पदों पर भर्तियां निकाली गईं थी। इन भर्तियों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई, 2022 को किया गया था। इन पदों के लिए प्रदेश के 12 जिलों में 501 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा की फाइनल आंसर की भी जारी की जा चुकी है। इन पदों के लिए फाइनल आंसर की 7 सितंबर 2022 को जारी की गई थी। जिन अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए परीक्षा दी थी वे अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रश्न पत्र श्रृंखला- ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी और एच के लिए जारी फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं।

पीईटी के नंबर हो सकते हैं महत्वपूर्ण (PET numbers can be important) -

यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) द्वारा आयोजित पीईटी (PET) 2022 की परीक्षा तिथि नजदीक आ गई है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का आयोजन अब 15 एवं 16 अक्टूबर 2022 को किया जायेगा। हो सकता है कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल (UP Lekhpal) पदों पर निकाली जाने वाली आगामी भर्तियों के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में उत्तीर्ण होना अनिवार्य किया जा सकता है। इसलिए अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में अच्छा स्कोर करें, तभी उन्हें  लेखपाल पदों पर भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। हालांकि अभी इस बारे में कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD