CUET UG Result 2022 : लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म, जारी हुआ CUET UG रिजल्ट, ऐसे देखें रिजल्ट


CUET UG Result Declared : Common Universities Entrance Test Under Graduate (CUET UG) के छात्र-छात्राओं का इंतजार आज खत्म हो गया। देश भर के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट प्रवेश के लिए एकल परीक्षा CUET UG में बैठे 14 लाख 90 हजार छात्र-छात्राओं ने हिस्सेदारी की थी। परीक्षाएँ 15 जुलाई से 30 अगस्त तक 6 फेज में संपन्न करायी गयी थी। आज दिनांक 16 सितंबर तडके सुबह 4.15 AM पर National Testing Agency ने परिणाम जारी कर दिए है। हालाँकि NTA ने परिणाम जारी करने के लिए 15 सितंबर 10 PM का समय दिया था पूरे रात छात्र-छात्राएँ इंटरनेट सर्च करते रहे लेकिन उनका इंतजार सुबह 4.15 AM, 16 सितंबर को खत्म हुआ। लगभग 6 घंटे तक छात्र-छात्राएँ लगातार परिणाम को लेकर परेशान रहे।

यहाँ से और ऐसे देखें CUET UG Result -

1. https://cuet.samarth.ac.in/ वेबसाइट खोलिए।

2. Sign In पर दबाइए।

3. अपना Applications No, Password, Security Pin डालिए।

4. फिर Login कर दिजिए।

5. आपके सामने स्कोरकार्ड का विकल्प आएगा, आप देख लिजिए व डाउनलोड कर लिजिए।

कटऑफ व मेरिट के लिए देखें संबंधित विश्वविद्यालयों की सूचना -

CUET UG परिणाम के जारी होते ही NTA की जिम्मेदारी समाप्त हो जाती है। NTA आज रात ही सभी छात्र-छात्राओं के रिजल्ट संबंधित सही विश्वविद्यालयों को भेज देगी। जिससे आगे की कटऑफ, मेरिट व काउंसलिंग की सूचना संबंधित विश्वविद्यालय निकाल सके। बताते चलें कि काउंसलिंग सूचना के लिए छात्र-छात्राओं को जिस विश्वविद्यालय में रूचि हो और अहर्ता रखते हो उसके वेबसाइट पर नजर रखे रहें।


बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD