Allahabad University Admission 2022 : ऑफलाइन होगी काउंसिलिंग, जानिए किस कोर्स का कहाँ होगा एडमिशन


Allahabad University Admission 2022 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश 2022 की काउंसलिंग शुरू होने को है। PG, IPS, LAW के कुछ समय बाद ही CUET UG की भी काउंसलिंग प्रकिया शुरू होने वाली है। ऐसे में छात्र-छात्राओ के सवाल आ रहे है कि उनके काउंसलिंग कहाँ होंगे, किस कार्यालय से होंगे, कहाँ जाना होगा। यहाँ एक बात का जिक्र कर दे हम कि दो भागों में बात होगी पहले मेन कैंपस इलाहाबाद विश्वविद्यालय और फिर काॅलेजेज का। आइए देखते है...

मेन कैंपस PG, IPS, LAW काउंसलिंग -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस में PG और IPS की काउंसलिंग ऑफलाइन तरीके से इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस के संबंधित विभागों में काउंसलिंग होगी जैसे कामर्स का कामर्स में, राजनीति शास्त्र का राजनीति शास्त्र में यानी जिस विषय से होंगे उस विभाग में होगा। LLM और LLB की काउंसलिंग भी ऑफलाइन तरीके से प्रवेश भवन, बैंक रोड, प्रयागराज से होगी। बताते चले कि मेन कैंपस में BED नही है BED सिर्फ KP TRAINING COLLEGE और SS KHANNA GIRLS COLLEGE में है तो इन दोनो की काउंसलिंग अलग अलग प्रकिया से इनके स्वयं के कैंपस में होंगे।

मेन कैंपस CUET UG काउंसलिंग -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस में CUET काउंसलिंग भी ऑफलाइन प्रकिया से संपन्न करायी जाएगी। CUET UG कोर्सेज में आने वाले सभी 8 विषयों (BA, BCOM, BALLB, BFA, BPA, BSC HOME SCIENCE, BSC MATHS, BSC BIOLOGY) की काउंसलिंग भी प्रवेश भवन, चैंथम लाइंस, बैंक रोड, प्रयागराज से संपन्न करायी जाएगी।

काॅलेजेज में कैसे होगी काउंसिलिंग -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय संगठक काॅलेजेज में काउंसिलिंग प्रकिया ऑफलाइन ही होगी, काॅलेजेज के काउंसलिंग प्रकिया के लिए आपको उसी काॅलेज में कटऑफ के बाद जाना होगा। विषय परिस्थितियों में कुछ काॅलेजेज ऑनलाइन माध्यम अपनाते हैं। अगर इस प्रकार की कोई सूचना आती है तो हम आपको अपडेट करेंगे।

बहरहाल अभी तक यानी 11 सितंबर तक के सूचना के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय व संगठक काॅलेजेज में एडमिशन का माध्यम ऑफलाइन है। बाकी जो आगे कोई अपडेट आती है तो हम आपको सूचित करेंगे।


बाकी हर छोटी बडी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरो से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए है तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुडिए जिसका लिंक नीचे हरे पट्टे में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD