AIIMS INI-CET : आईएनआई-सीईटी 2023 के लिए AIIMS में आवेदन पर बड़ी अपडेट, जानें क्या है जरूरी बात


AIIMS INI-CET : एम्स में आईएनआई सीईटी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन के शुरुआत की इंतजार कर रहे तमाम कैंडिडेट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली ने राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 के लिए इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से संबधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं...

कैंडिडेट्स यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली ने राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो भी इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स एम्स, दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 में शामिल होना चाहता है। वे सभी कैंडिडेट्स अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ये है आवेदन की अंतिम तिथि (Last Date of Application) -

अगर आप अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 के लिए योग्य हैं और आवेदन के इच्छुक हैं तो आप जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन पूर्ण कर सकते हैं। क्योंकि राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 26 सितंबर है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 26 सितंबर तक अपना आवेदन पूर्ण कर लें। 26 सितंबर, शाम 5 बजे के बाद अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

पूरे देश में इस तारीख को आयोजित होगी परीक्षा (Examination will be held on this date across the country) -

एम्स, दिल्ली द्वारा प्रवेश परीक्षा को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जारी नोटिफिकेशन में बताया गया था कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय महत्व संयुक्त प्रवेश परीक्षा (आईएनआई-सीईटी) जनवरी 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन पूरे देश में 13 नवंबर, दिन रविवार को किया जायेगा। यह परीक्षा पूरे भारत देश के चिन्हित परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9 बजे से आयोजित की जाएगी। परीक्षा की समय अवधि सुबह 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगी। परीक्षा से पहले 7 नवंबर से इस परीक्षा के एडमिट कार्ड मिलना शुरू हो जाएंगे।

वर्ष में दो बार आयोजित होती है परीक्षा (Examination is held twice a year) -

आईएनआई-सीईटी का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाता है। आपको बता दें कि आईएनआई-सीईटी, एम्स, नई दिल्ली और सभी नए एम्स, जिपमर-पुडुचेरी, पीजीआईएमईआर-चंडीगढ़, निमहंस-बेंगलुरु जैसे संस्थानों में ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों जैसे MD, MS, DM (6 वर्ष), MCH (6 वर्ष) और MDS  में प्रवेश के लिए जिस परीक्षा का आयोजन किया जाता है, वह संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CET) है। NIT-CET पूरे साल में मई और नवंबर में आयोजित की जाती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT