UPSSSC PET 2022 : यूपी लेखपाल सहित तमाम नौकरियों के लिए जरूरी है PET, जानिए जरूरी बातें व प्रक्रिया


UPSSSC PET Online Form 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा यानी PET Exam को लेकर अब लाखों अभ्यर्थियों में जिज्ञासा बढ़ती जा रही है और क्यों कि यह एक बड़ी ही महत्वपूर्ण परीक्षा के रूप में सामने आई है इस कारण से PET Exam को लेकर उत्साह भी काफी अधिक देखा जा रहा है। UPSSSC PET Exam में शामिल अभ्यर्थियों को ही उत्तर प्रदेश में जारी किए गए ज्यादातर नोटिफिकेशनों में शामिल होने का मौका मिलता है इसलिए एक बड़ी भीड़ PET परीक्षा का हिस्सा बनना चाहती है। यह परीक्षा कब आयोजित होगी और उससे पहले इसके लिए आवेदन करने की तिथि क्या है इसको लेकर हमारे पास हजारों अभ्यर्थियों के संदेश आ रहे हैं। फिलहाल कुछ अहम खबरें निकलकर आ रही हैं जो हम आपको नीचे बता रहे हैं।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू (UPSSSC PET Application Form) -

UPSSSC PET Exam की आवेदन प्रक्रिया 28 जून 2022 से शुरू हो चुकी है और UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी सूचना हाल ही में जारी हुई है। ऑनलाइन आवेदन और फीस भुगतान प्रक्रिया 28 जून 2022 से शुरू हो चुकी है और यह 27 जुलाई 2022 तक आवेदन प्रक्रिया चलेगी। इसके साथ ही आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटि को सुधारने की प्रक्रिया 03 अगस्त तक ही सकेगी। UPSSSC PET 2022 Admit Card को लेकर कुछ भी स्प्ष्ट नही है।

आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए ₹195 , एससी और एसटी श्रेणी के लिए ₹95 और दिव्यांग श्रेणी के लिए ₹25 है। आपकी सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे हम साझा कर रहे हैं। बाकी जानकारी के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। लिंक नीचे मिल जाएगा

क्या होगी परीक्षा की पात्रता (UPSSSC PET Eligibility) -

UPSSSC PET Exam यानी इस पात्रता परीक्षा में कम से कम 10वीं पास उम्मीदवार फार्म भर सकते हैं जिनकी न्यूनतम आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। यूपीएसएसएससी ने इस परीक्षा को लेकर अभी आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ भी नही कहा है लेकिन हमारी टीम को मिली जानकारी और तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही इसपर आधिकारिक नोटिस UPSSSC Ofiicial Website पर जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि UPSSSC द्वारा जारी किए गए कैलेंडर में इस परीक्षा के लिए तिथि पहले ही निर्धारित की जा चुकी है। UPSSSC Exams Calender के अनुसार यह परीक्षा 18 सितंबर 2022 को आयोजित होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

ऑनलाइन आवेदन : लिंक
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT